लखनऊ: यूपी विधान परिषद चुनावों के लिये उम्मीदवारों ने दाखिल किया नामांकन

डीएन संवाददाता

यूपी विधान परिषद की खाली 13 सीटों के लिए आज नामांकन के अंतिम दिन सभी दलों के उम्मीदवारों ने अपने-अपने नामांकन दाखिल किए। भाजपा की ओर से 11 और सपा-बसपा की तरफ से एक-एक उम्मीदवार ने नामांकन दाखिल किया। पूरी खबर..

लखनऊ:  यूपी विधान परिषद की 13 सीटों के लिए सभी दलों के उम्मीदवारों ने आज आखिरी दिन समर्थकों और पार्टी नेताओं की मौजूदगी में नामांकन दाखिल किये। भाजपा की ओर से सबसे अधिक 11 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किए। जिसमें योगी सरकार में मंत्री मोहसिन रजा, भाजपा संगठन नेता विजय बहादुर पाठक,अशोक कटारिया सरोजिनी अग्रवाल, बुक्कल नवाब समेत अन्य उम्मीदवार शामिल हैं।

 

एमएलसी चुनाव के लिये समाजवादी पार्टी ने सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम को अपना उम्मीदवार बनाया है। जबकि एक सीट पर सपा ने बसपा के एक उम्मीदवार भीमराव अंबेडकर को समर्थन देने का ऐलान किया है। साथ ही भीमराव अंबेडकर पहले ही अपना नामांकन दाखिल कर चुके हैं।

 

 

भाजपा उम्मीदवारों के नामांकन के समय विधान सभा के टंडन हाल में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडे दोनों डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, डॉ दिनेश शर्मा, पर्यावरण मंत्री उपेंद्र तिवारी, कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही समेत कई भाजपा के दिग्गज नेता मौजूद रहे।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)