लखनऊ: योगी सरकार के मंत्री ने भाजपा पर लगाया पिछड़ों के चुनावी इस्तेमाल का आरोप

डीएन संवाददाता

लखनऊ के केपिटल सेंटर में एक कार्यक्रम में पहुंचे योगी कैबिनेट के मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने पिछड़े वर्गों को मिलने वाले 27 फीसदी आरक्षण को 3 भागों में बांटने की बात कहीं है। उनके अनुसार पिछड़े वर्ग को पिछड़ा,अति पिछड़ा,सर्वाधिक पिछड़ा तीन वर्गों में बांट कर आरक्षण सुनिश्चित किया जाना चाहिए। पूरी खबर..

कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर
कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर

लखनऊ योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने एक कार्यक्रम में शिरकत के दौरान योगी सरकार पर पिछड़ों के साथ भेदभाव करने का आरोप लगाया।

 

 

उन्होंने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने दिल्ली में एक मुलाकात के दौरान उनसे पिछड़े वर्ग के मिलने वाले आरक्षण को 3 भागों बांटने का आश्वासन दिया था। मगर महीनों बीत जाने के बाद भी अभी तक उस आदेश पर अमल नहीं हो पाया। इसको लेकर अति पिछड़ी जातियां भाजपा से नाराज चल रही है और 2019 के लोकसभा चुनाव के पहले अगर इस मुद्दे पर भाजपा ने कोई एक्शन नहीं लिया तो उसे भारी नुकसान भी झेलना पड़ सकता है।

वहीं 2019 के चुनाव के पहले भाजपा से अलग होकर चुनाव लड़ने के मुद्दे पर कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि अभी 2019 के चुनाव में काफी समय है। समय आने पर फैसला लिया जाएगा।

साथ ही योगी कैबिनेट द्वारा प्रदेश में माटी कला बोर्ड के गठन को मंजूरी मिलने के बाद मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि माटी कला बोर्ड के गठन भर से कुम्हार, समेत दूसरी पिछड़ी जातियों कोई भला नहीं होने वाला है। सरकार को जमीनी स्तर पर जाकर उनके विकास के लिए काम करना पड़ेगा।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार