बीटीसी प्रशिक्षित उम्मीदवारों ने घेरा भाजपा मुख्यालय

डीएन संवाददाता

लखनऊ में नौकरी की मांग को लेकर उग्र हुए प्रदर्शनकारियों ने आज भाजपा मुख्यालय का घेराव किया।

प्रदर्शन करते बीटीसी प्रशिक्षक उम्मीदवार
प्रदर्शन करते बीटीसी प्रशिक्षक उम्मीदवार

लखनऊ: योगी सरकार को सत्ता में आए 4 महीने से अधिक हो चुके हैं। मगर सरकार पहले से चल रही भर्तियों को लेकर कोई स्पष्ट फैसला नहीं ले पाई है। इसे लेकर युवाओं का भविष्य दांव पर लगा है। सरकार के इस रूख को लेकर नौकरी की चाह रखने वाले युवाओं में गुस्सा है।

इसी कड़ी में आज प्राथमिक विद्यालयों में नियुक्ति की मांग को लेकर बीटीसी प्रशिक्षित उम्मीदवारों ने भाजपा मुख्यालय का घेराव किया। योगी सरकार के चार महीने बीतने पर भी भर्ती प्रक्रिया शुरू न होने से सरकार बेरोजगार युवाओं के निशाने पर हैं।

क्यों उम्मीदवार कर रहे हैं प्रदर्शन

सूबे की पिछली सरकार ने प्राथमिक विद्यालयों मे भर्ती के लिए 12,460 पदों पर बीटीसी प्रशिक्षित उम्मीदवारों से आवेदन मांगे थे। साथ ही मेरिट के आधार पर चयनित उम्मीदवारों की काउंसलिंग भी हो गई। केवल नियुक्ति पत्र मिलना बाकी रह गया था। इसके लिए 31 मार्च की तिथि निर्धारित की गई थी। मगर सत्ता में आई नई योगी सरकार ने भर्ती समीक्षा के नाम पर रोक लगा दी। इसे लेकर चयनित उम्मीदवारों मे भारी रोष है।

17 जुलाई से धरने पर

नौकरी की मांग को लेकर अध्यापक पद पर चयनित उम्मीदवार 17 जुलाई से लक्ष्मण मेला मैदान में धरने पर बैठे थे। मगर वहां सरकार का कोई जिम्मेदार सुध लेने नही पहुंचा। जिसके बाद सभी उम्मीदवार भाजपा मुख्यालय पहुंचे।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार