यूपी के पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति की फिर बढ़ी मुश्किलें, पुलिस लेगी ये नया एक्शन

डीएन ब्यूरो

यूपी के पूर्व मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति पर धमकी देने का आरोप लगाने वाले गायत्री की कंपनी के पूर्व निदेशक की शिकायत पर पुलिस मंत्री के बैंक खातों की जांच करायेगी। डाइनामाइट न्यूज की इस रिपोर्ट में जानिये इस केस पर ताजा अपडेट..

फाइल फोटो
फाइल फोटो

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति पर धमकी देने का आरोप लगाने वाले गायत्री की कंपनी के पूर्व निदेशक की शिकायत पर पुलिस मंत्री के बैंक खातों की जांच करायेगी। इससे पुलिस ये जान सकेंगी की किस मद मे कितना पैसा खर्च हुआ है।  गायत्री पर पत्नी,बेटों और भाईयों के नाम पर करीब 900 करोङ रूपये की बेनामी सम्पत्ति रखने के आरोप मे विजिलेंस जांच भी हो चुकी है।

पुलिस ने गायत्री के पूर्व मैनेजर द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत मामले में अपनी जांच-पड़ताल शुरू कर दी है। गायत्री की कंपनी मे निदेशक रहे बीबी चौबे ने अपनी शिकायत में गायत्री और उन पर रेप का आरोप लगाने वाली महिला पर धमकाने का आरोप लगाया है।

पुलिस इस मामले मे निदेशक रहे चौबे समेत सभी आरोपियों की भूमिका की पङताल कर रही है।पुलिस ने पूर्व मंत्री, उनके बेटों और पीङिता के बैंक खातों की पूरी रिपोर्ट मंगाई है। पुलिस का मानना है की बीबी चौबे से भी पूछताछ की जायेगी।साथ ही सभी आरोपियों की 2 सालों की बैंक डिटेल्स से ये पता लग जायेगा की कंहा-कंहा इन खातों से पैसे खर्च किये गये हैं।

हाल ही मे हाईकोर्ट से जमानत पर रिहा हुये थे पूर्व मंत्री

बीते 4 सितम्बर को अखिलेश सरकार मे परिवहन,खनन मंत्रालय संभाल चुके गायत्री प्रजापति हाईकोर्ट से जमानत मिलने पर जेल से बाहर आये थे। 15 मार्च 2017 से जेल मे बंद गायत्री को 2 महीने की जमानत मिली थी।मगर उन पर रेप का आरोप लगाने वाले पीड़िता के वकील दिनेश चन्द्र त्रिपाठी की शिकायत पर उन पर और पीड़िता के खिलाफ पुलिस ने धमकाने और जालसाजी के आरोप मे मुकदमा दर्ज कर लिया।जिसमे उन्हे फिर से गिरफ्तार कर लिया गया है।
 








संबंधित समाचार