ट्रेन में चाय के कप पर लिखा था 'मैं भी चौकीदार', ठेकेदार पर एक लाख का जुर्माना

डीएन ब्यूरो

यात्री ने कप का फोटो किया ट्वीट, वायरल होने के बाद रेलवे ने पेंट्री से सभी कप हटाए, खबर में विस्‍तार से पढ़ें क्‍या है मामला।

फाइल फोटो
फाइल फोटो

नई दिल्‍ली: काठगोदाम शताब्दी एक्सप्रेस में यात्रियों को 'मैं भी चौकीदार' वाले कप में चाय दी जा रही थी। जिसकी तस्‍वीर एक यात्री ने ट्वीट की थी। इसके बाद रेलवे ने कप को वापस ले लिया है। साथ ही रेलवे ने पेंट्री ठेकेदार पर एक लाख रुपये का जुर्माना भी लगा दिया है। अब पेंट्री से इन कपों को हटा लिया गया है। 

कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी के चौकीदार चोर है के जवाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मैं भी चौकीदार का नारा दिया था। जिसे ट्वीटर पर सरकार में शामिल सभी मंत्रियों ने भी जोर शोर से चलाया था। लेकिन चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद काठगोदाम-शताब्दी एक्सप्रेस में यात्रियों को 'मैं भी चौकीदार' लिखे कप में चाय दिए जाने को लेकर एक यात्री ने ट्वीट कर शिकायत की थी।  जिसके बाद से सोशल मीडिया पर मैं भी चौकीदार लिखे कप वायरल हो रहे थे।

जिसके बाद रेलवे ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए एक बयान जारी कर कहा कि यह घटना आज हुई लेकिन तुरंत कप को हटा लिया गया। ठेकेदार के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है। इसके अलावा सुपरवाइजर के खिलाफ भी कार्रवाई की जा रही है। हालांकि चुनाव आयोग ने अब तक इस पर कोई टिप्‍पणी की है लेकिन सूत्रों के मुताबिक, आयोग का कहना है कि इस कप को किसी राजनीतिक पार्टी से लेना देना नहीं है। यह संकल्प फाउंडेशन से जुड़ा हुआ कप बताया जा रहा है।

गौरतलब है कि इससे पहले 27 मार्च को चुनाव आयोग ने विमान और ट्रेन टिकटों पर प्रधानमंत्री की फोटो के छपे होने को लेकर रेलवे और उड्डयन मंत्रालय को सूचना जारी की थी। दोनों मंत्रालयों से तीन दिन में जवाब दाखिल करने के लिए कहा गया है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …