देखिये गोरखपुर-बस्ती मंडल में भाजपा ने किसको दिया टिकट और किसका कटा पत्ता

डीएन ब्यूरो

यूपी की सबसे दिलचस्प लड़ाई पूर्वी उत्तर प्रदेश के गोरखपुर-बस्ती मंडल की 9 सीटों पर होने जा रही है। कुछ देर पहले भाजपा हाईकमान ने नई दिल्ली से टिकटों का ऐलान कर दिया है। इनमें कई के टिकट काट दिये गये हैं तो कई पुराने चेहरों को ही फिर से मौका दिया गया है। डाइनामाइट न्यूज़ की खोजी रिपोर्ट..

फाइल फोटो
फाइल फोटो

नई दिल्ली: गोरखपुर उपचुनाव की करारी हार के बाद यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की प्रतिष्ठा अपने ही गढ़ में बचाना भाजपा के लिए बहुत बड़ी बात होगी। 

यह भी पढ़े: समाजवादी पार्टी ने यूपी में घोषित किये तीन और उम्मीदवार

यूपी की सबसे दिलचस्प लड़ाई पूर्वी उत्तर प्रदेश के गोरखपुर-बस्ती मंडल की 9 सीटों पर होने जा रही है। योगी परंपरागत सीट गोरखपुर पर अभ तक पार्टी असमंजस की स्थिति में है। पिछली बार यहां से उप चुनाव में उपेन्द्र शुक्ला को पार्टी ने उम्मीदवार बनाया था जो बुरी तरह हार गये थे। इन सीटों में से जूता कांड के बाद से संतकबीर नगर के सांसद शरद त्रिपाठी की टिकट अब तक घोषित नही की गयी है तो वहीं पर कुशीनगर के मौजूदा सांसद राजेश पांडेय की टिकट को भाजपा हाईकमान ने काट दिया है। देवरिया में कलराज मिश्रा को पहले ही बढ़ती उम्र के कारण मना कर दिया गया था। एंटी इंकबैंसी के तमाम दावों को नकारते हुए शेष सभी सीटों पर पुराने घोड़ों पर ही दांव लगाने का जोखिम पार्टी ने उठाया है। 

यह भी पढ़े: महराजगंज- लोकसभा चुनाव से जुड़ी बड़ी खबर, पंकज चौधरी ही होंगे भाजपा प्रत्याशी

पूरी सूची: 

गोरखपुर: अभी घोषित नहीं 

बांसगांव: कमलेश पासवान

देवरिया: अभी घोषित नहीं 

सलेमपुर: रवीन्द्र कुशवाहा 

महराजगंज: पंकज चौधरी

यह भी पढ़े: बड़ी ख़बर- भाजपा ने घोषित किये यूपी में लोकसभा के 29 उम्मीदवार

कुशीनगर: विजय दूबे

डुमरियागंज: जगदंबिका पाल

बस्ती: हरीश द्विवेदी

संतकबीर नगर: अभी घोषित नहीं 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार