कानपुर कांड में एसआईटी की जांच रिपोर्ट को लेकर बड़ा खुलासा, सीएम को आज सौंपी जानी थी रिपोर्ट

डीएन ब्यूरो

कानपुर के बिकरु गांव में विकास दुबे और उसके साथियों द्वारा 8 पुलिस कर्मियों हत्या से जुड़े चर्चित मामले की जांच के लिये गठित एसआईटी को आज 31 जुलाई को अपनी रिपोर्ट सौंपनी थी, जानिये इस मामले पर ताजा अपडेट..

फाइल फोटो
फाइल फोटो

लखनऊ: कानपुर के बिकरु गांव में 8 पुलिस कर्मियों हत्या से जुड़े चर्चित मामले की जांच के लिये गठित एसआईटी को आज मतलब 31 जुलाई को अपनी रिपोर्ट देनी थी। लेकिन अब माना जा रहा है कि एसआईटी इस मामले में और समय लेगी, जिससे जांच रिपोर्ट सौंपने में देरी हो सकती है। एसआईटी इस मामले में अब रिपोर्ट सौंपने के लिये सीएम योगी से कुछ समय और मांगेगी।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक एसआईटी को इस मामले में अभी तक कुछ दस्तावेज और जांच से जुड़ी कुछ अहम चीजे प्राप्त नहीं हो सकी है।इसलिये रिपोर्ट तैयार करने में अभी और समय लग सकता है। ऐसे में जांच रिपोर्ट के सीएम योगी से 20-25 दिन और मांगे जा सकते हैं। 

कानपुर के चौबेपुर  थाना क्षेत्र के बिकरू गांव में कुख्यात गैंगस्टर विकास दुबे और उसके की साथियों ने ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर 8 पुलिस कर्मियों हत्या कर दी थी। देश-विदेश में चर्चित इस इस हत्याकांड का मास्टर माइंड गैंगस्टर विकास दुबे भी घटना के लगभग एक हफ्ते बाद पुलिस एनकाउंटर में मारा गया है।

बिकरु कांड की जांच के लिये यूपी सरकार द्वारा अपर मुख्य सचिव संजय आर भूसरेड्डी की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय स्पेशल जांच कमेटी का गठन किया था, जिसे 31 जुलाई तक रिपोर्ट देनी थी। लेकिन अब माना जा रहा है कि जांच कमेटी रिपोर्ट तैयार करने में कुछ और समय ले सकती है।
 













संबंधित समाचार