कानपुर: छापेमारी के दौरान 96 करोड़ 62 लाख रुपए के पुराने नोट बरामद, 16 लोग गिरफ्तार

डीएन ब्यूरो

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) और उत्तर प्रदेश पुलिस ने कानपुर में छापेमारी के दौरान 96 करोड़ 62 लाख मूल्य के पुराने नोट बरामद किये हैं। इस मामले में पुलिस ने 16 को गिरफ्तार कर लिया है और उनसे पूछताछ जारी है।


कानपुर: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) और उत्तर प्रदेश पुलिस ने कानपुर में छापेमारी के दौरान 96 करोड़ 62 लाख के 500 और 1000 के पुराने नोट बरामद किये हैं। मामले की जानकारी देते हुए एडीजी आनंद कुमार ने बताया कि मामले में कई और बड़े नामों का खुलासा हो सकता है। जिसके लिए पुलिस गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ करने में जुटी है। मामले में पुलिस ने 16 को  गिरफ्तार कर लिया है।

इस मामले में कानपुर के एसएसपी ए.के. मीना ने बताया कि कानपुर पुलिस को एक बंद घर में पुराने नोटों के होने का पता चला। इसके बाद पुलिस ने वहां छापेमारी की और 80 करोड़ रूपये के पुराने नोट जब्त किये। ऐसा बताया जा रहा है कि इस मामले में कई सरकारी अधिकारी भी शामिल थे। फिलहाल पुलिस मामला दर्ज कर इसकी जांच पड़ताल में जुट गई है। पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों का नाम बताने से इनकार किया है। 

खबर है कि यह छापेमारी कानपुर के सीसामऊ इलाके में की गयी। इस बार में रिजर्व बैंक और इनकम टैक्स के अधिकारियों को जानकारी दे दी गई है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …