सीएम योगी का कानपुर दौरा गुरुवार को, कई कार्यक्रमों में लेंगे भाग, अधिकारियों के हाथ-पांव फूले

विशाल शुक्ला

कानपुर में कृषि विज्ञान केंद्र की वार्षिक क्षेत्रीय कार्यशाला का आयोजन गुरुवार को किया जा रहा है। कार्यशाला का उद्घाटन यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ करेंगे। तैयारियों को अंतिम रुप देने में अफसर जुटे हैं। सीएम के दौरे के लेकर अफसरों के चेहरे पर पसीना साफ देखा जा रहा है।

 कृषि विज्ञान केंद्र की कार्यशाला का आयोजन
कृषि विज्ञान केंद्र की कार्यशाला का आयोजन

कानपुर: उत्तर प्रदेश के 82 कृषि विज्ञान केंद्रों की 24 वीं वार्षिक क्षेत्रीय कार्यशाला का आयोजन होगा। 8 जून से कृषि प्रौद्योगिकी अनुप्रयोग अनुसंधान संस्थान में तीन दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया जा रहा है। कार्यशाला का लोकार्पण करने के लिए गुरुवार को यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ शहर में आएंगे। सुबह 11 बजे सीएम कार्यशाला का उद्घाटन करेंगे। इसी के चलते बुधवार को सभी तैयारियां पूरी की जा रही है।

 कृषि विज्ञान केंद्र की कार्यशाला के आयोजन की तैयारियां

यह भी पढ़ें: कानपुर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, कानपुर मंडल के उच्चाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक जारी


निदेशक डा. यू. एस. गौतम ने बताया कि 8 जून से 10 जून तक तीन दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन कृषि प्रौद्योगिकी अनुप्रयोग अनुसंधान में किया जा रहा है। कार्यक्रम का उद्घाटन सीएम योगी आदित्यनाथ गुरुवार को करेंगे। इस दौरान सीएम योगी की तरफ से कानपुर के नवनिर्मित सभागार का लोकार्पण किया जाएगा। इस खास मौके पर एक कृषि प्रदर्शनी भी लगाई जा रही है जिसका अवलोकन भी मुख्यमंत्री करेंगे। वहीं साथ मे कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही भी मौजूद रहेंगे। इस तीन दिवसीय कार्यशाला के कार्यक्रम में एक साल में क्या किया है उसे रिव्यु करेंगे और अगले साल के लिए क्या नया प्लान होना चाहिए इसे भी देखा जाएगा।

तैयारियां अंतिम दौर में


किसानों के लिए विशेष आयोजन
कार्यक्रम के दौरान अपने क्षेत्रों में अच्छे काम के लिए 3 किसानों को सम्मानित किया जाएगा। साथ ही जिलों में किसानों से सम्बंधित समस्याओं को तकनीकी क्रिया से कम किया जाएगा। इसके अलावा रूरल रोजगार बढ़ सके इस पर भी विचार किया जाएगा। इस दौरान कैम्प लगाकर किसानों को ट्रेनिंग भी दी जाएगी।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार