कानपुर: लड़कियों ने मारी बाजी, सीबीएसई 10वीं में शिप्रा और ऐलोरा ने किया टाप

डीएन संवाददाता

सीबीएसई 10वीं के परिणाम शनिवार को घोषित हुए। कानपुर के श्याम नगर वीरेंद्र स्वरूप एजुकेशन स्कूल में शिप्रा यादव और ऐलोरा पांडेय ने टाप किया।

कानपुर की टापर
कानपुर की टापर

कानपुर: सीबीएसई 10वीं के परिणाम घोषित होने के बाद बच्चों में नया उत्साह देखने को मिला। कई दिनों के इंतजार के बाद सीबीएसई का परिणाम शनिवार को घोषित हुआ। परीक्षा और टाप लिस्ट की रेस में एक बार फिर लड़कियों ने बाजी मारी। श्याम नगर वीरेंद्र स्वरूप एजुकेशन स्कूल में शिप्रा यादव और ऐलोरा पांडेय ने सीबीएसई 10वीं में टाप किया।

डाइनामाइट न्यूज़ की टीम ने शिप्रा यादव और ऐलोरा पांडेय से एक्सक्लूसिव बातचीत की। शिप्रा यादव ने बताया कि उनके पिता नारायण यादव देश की सेवा करते हैं, वो सिपाही के पद पर तैनात है। शिप्रा ने कहा कि कठिन परिस्थितियों में भी मेरे माता पिता ने पूरा साथ दिया। वह अपनी सफलता के श्रेय अभिभावकों और शिक्षकों को देना चाहती हैं। शिप्रा आगे चलकर इंजीनियर बनना चाहती है।

माता-पिता की तरह बनना चाहती हैं डाक्टर

स्कूल की दूसरी टॉपर ऐलोरा पांडेय के माता-पिता दोनों डाक्टर हैं और वो अपने मम्मी-पापा की तरह डाक्टर बनना चाहती हैं। एलोरा ने कहा कि यह मेरे लिए खुशी का अवसर है। मेरे अभिभावक ने हमेशा नई चुनौतियों का सामना करने के लिए मुझे प्रेरित किया। माता-पिता के आशीर्वाद और टीचर्स के मार्गदर्शन से इस मुकाम तक पहुंची हूं।

परिवार के साथ शिप्रा यादव

भावुक हो गए शिप्रा के पिता

शिप्रा के टाप करने की खबर सुनने के बाद उनके पिता भावुक हो गए। शिप्रा के पिता ने कहा कि वो विषम परिस्थितियों में देश की सेवा के लिए घर से दूर रहते हैं। ऐसे में उनके बच्चे खुद ही पढ़ाई करते हैं और आज मेरी बेटी ने ये मुकाम हासिल किया है।













संबंधित समाचार