कानपुर: यातायात को सुगम बनाने के लिए प्रशासन की पहल

डीएन संवाददाता

यूपी के कानपुर में यातायात को सुगम बनाने के लिए प्रशासन लगातार प्रयास में जुटी हुई हैं।

यातायात को सुगम बनाने के लिए प्रशासन प्रयासरत
यातायात को सुगम बनाने के लिए प्रशासन प्रयासरत

कानपुर: शहर के यातायात को सुगम बनाने के लिए पुलिस लगातार प्रयास में जुटी हुई है। ट्रैफिक व्यवस्थाओं को सुगम बनाने के लिए और बिना परमिट घूमने वाले मालवाहक वाहनों के लिए एडीजी कानपुर जोन ने ऑनलाइन पोर्टल का शुभारंभ मंगलवार शाम को किया। इस मौके पर आईजी, डीआईजी समेत आलाधिकारी मौजूद रहे। परमिट की प्रक्रिया को पारदर्शी और सुगम बनाने के लिए कानपुर यातायात विभाग ने ऑनलाइन आवेदन की व्यवस्था लागू कर दी है इसके लिए फॉर्म इस वेबसाइट www.kanpurtrafficpolice.com पर उपलब्ध होगा। जिस पर सभी जानकारियां भी उपलब्ध रहेंगी।

ट्रैफिक व्यवस्था दुरुस्त की जाएगी

कानपुर में यातायात की व्यवस्था दुरुस्त रखने के लिए पुलिस प्रशासन द्वारा ऑनलाइन पोर्टल का शुभारंभ किया गया। इस मौके पर एडीजी कानपुर जोन अविनाश चन्द्र ने बताया कि ये बहुत ही बढ़िया पहल है इससे जीपीएस के द्वारा वाहनों की अराजकता पर निगाह रखना काफी आसान होगा।

बिना जीपीएस और परमिट के नही दौड़ सकेंगे मालवाहक वाहन

इस मौके पर आईजी आलोक सिंह ने बताया कि कानपुर नगर के ट्रैफिक को सुगम बनाने के व्यवस्थाएं की जा रही हैं। शहर में नो एंट्री के बाद भी भारी वाहन आ जाते है जिनके पास कोई इसका लेखा जोखा नही होता है जिसके लिए एक टेक्निकल सॉल्यूशन बनाकर एक सॉफ्टवेयर बनाया गया है जहाँ से इन्हें पास जनरेट हो सकें। जो भी वाहन प्रतिबंधित समय के अलावा जगहों पर आ जाते है जिसके लिए इन वाहनों की जीपीएस के द्वारा ऑनलाइन ट्रेकिंग भी की जाएगी। उन्होंने बताया कि एक ऑनलाइन प्लान है एसएमएस के द्वारा जिससे ट्रफिक पुलिस वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकती है कि पास ऑथेंटिक है या नही। कुछ प्रोसेस अपडेट किये जा रहे है जिनमे सेंसर जिनके लिए काम चल रहा है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार