खुशखबरीः खेत में मिला भरपूर तेल भंडार..खुदाई के दौरान ONGC की टीम रह गई दंग

डीएन ब्यूरो

खेत में खुदाई के दौरान ONGC की टीम तब दंग रह गई जब उन्हें खुदाई के दौरान यहां भरपूर तेल भंडाल मिला। ONGC ने इसके लिये खेत में 50 से ज्यादा विस्फोट किये । टीम को कच्चे तेल के अलावा और भी कई तत्वों व गैसों की मौजूदगी का पता चला है। डाइनामाइट न्यूज़ की खबर में पढ़ें,ONGC को और क्या-क्या मिला यहां

खुदाई के दौरान निकला कच्चा तेल (सांकेतिक तस्वीर)

कन्नौजः उत्तर प्रदेश के कन्नौज ब्लॉक के गांव भाऊ बुजुर्ग में एक किसान के खेत में क्रूड ऑयल(कच्चा तेल)  निकलने का पता चला है।आयल एंड नेचुरल गैस कारपोरेशन (ONGC)की टीम यहां पांच दिन पहले आई थी। इसके बाद उन्होंने खेत में विस्फोट के लिये परहले प्रशासन से अनुमति मांगी थी। इसके बाद मगंलवार को टीम ने यहां 50 विस्फोट किये जिसके बाद बोरिंग कर पानी निकाला गया तो उसमें कच्चा तेल मिलने की संभावना जताई गई।     

यह भी पढ़ेंः यूपी के अलीगढ़ में छुपा है बड़ा तेल भंडार.. ONGC ने शुरू की खोज    

 

 

खुदाई करती ONGC की टीम 

 

यह भी पढ़ेंः लालू परिवार पर एक और बड़ा संकट, तेज प्रताप लेने जा रहे हैं पत्नी से तलाक 

ONGC ने इसके सेंपल ले लिये हैं इन्हें टेस्टिंग के लिये भेजा जायेगा। वहीं जिस जगह पर बोरिंग की गई है वहां पर जमीन को चारों तरफ से घेरकर इसे चिन्हित किया गया है। ओएनजीसी की टीम के सदस्यों के मुताबिक जमीन के अंदर कच्चे तेल के अलावा कोयला और कई तरह की गैसों का भी भंडार मौजूद है। जिस समय टीम खेत में विस्फोट कर रही थी इस दौरान स्थानीय पुलिस ने भी चारों तरफ से खेत को घेरा था ताकि विस्फोट के दौरान कोई खेत में न जा सके।     

यह भी पढ़ेंः इस मौसम में दिल्ली से दिल लगाने की न करें भूल..नहीं तो हो जायेंगे इसका 'शिकार' 

 

कन्नौज में खुदाई करती ONGC की टीम

 

बता दें कि गांव भाऊ बुजुर्ग में अंकित चतुर्वेदी की 18 बीघा खेत में करीब 50 विस्फोट किये गये हैं। इस दौरान बोरिंग कर जो पानी इस खेत से निकला है उसमें करीब 40 से 45 फीसद कच्चे तेल की मात्रा पाई गई है। विस्फोट के दौरान बोरिंग कर रही टीम के साथ गांव के किसान भी वहां पर मौजूद थे।     

यह भी पढ़ेंः UP: विधानसभा के बाहर सहायक शिक्षक भर्ती अभ्यर्थियों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज,कई घायल 

 

 

तेल के साथ मिला गैस भंडार (सांकेतिक तस्वीर)

 

यह भी पढ़ेंः यूपी का गालीबाज एसपी.. कुर्सी पर बैठते ही भूले पद की गरिमा

ग्रामीणों का कहना है कि ओएनजीसी की टीम ने कच्चे तेल को लेकर आपस में बातचीत कर रही थी। ग्रामीणों का कहना है कि खेत में बोरिंग करने के लिये ओएनजीसी की तरफ से जो टीम आई थी उन्होंने सबसे पहले जमीन की नाप ली थी। इसके बाद इस जगह पर कई बार विस्फोट किये गये जिसमें तेल निकलने का पता चला है। 
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार