UP: विधानसभा के बाहर सहायक शिक्षक भर्ती अभ्यर्थियों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज

डीएन संवाददाता

लखनऊ में विधानसभा का घेराव करने पहुंचे सहायक शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों का गुस्सा प्रदेश सरकार के खिलाफ फूट पड़ा है। अभ्यर्थियों का हंगामा बढ़ता देख पुलिस बल ने प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज किया है जिसमें कई अभ्यर्थी बुरी तरह से घायल हो गये हैं। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट में पढ़ें किसलिये फूटा शिक्षक अभ्यर्थियों का गुस्सा


लखनऊः विधानसभा का घेराव करने पहुंचे 68500 सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थियों पर शुक्रवार को पुलिस का गुस्सा फूट पड़ा। यहां घेराव करने के लिये पहुंचे बीटीसी के सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थी राज्य सरकार से यह मांग कर रहे हैं कि BTC की इस शिक्षक भर्ती में जो मेरिट 40 से 45 प्रतिशत गई है उसे घटाकर 30 से 33 प्रतिशत की जाये।       

यह भी पढ़ेंः UP: मेरिट आवंटन को लेकर फूटा शिक्षक अभ्यर्थियों का गुस्सा, CM योगी से न्याय की गुहार

 

 

 

इस मांग को लेकर शुक्रवार को सैकड़ों की तादाद में शिक्षक भर्ती अभ्यर्थी विधानसभा के बाहर घेराव करने लगे और प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। विधानसभा के बाहर अभ्यर्थियों का हंगामा बढ़ते देख पुलिस प्रशासन हरकत में आया और अभ्यर्थियों को शांत करवाने की कोशिश की गई। इसके बावजूद जब स्थिति नहीं संभली तो पुलिस बल ने यहां प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों पर लाठियां भांजनी शुरू कर दी।      

यह भी पढ़ेंः गोरखपुर: सीएम योगी से मिलने जा रही बीटीसी छात्राओं पर जबरदस्त पुलिसिया अत्याचार  

 

 

शिक्षक भर्ती अभ्यर्थियों को शांत करती पुलिस

 

पुलिस की लाठी से कई अभ्यर्थियों को गंभीर चोटे आई है और कई बुरी तरह से घायल हो गये हैं। लाठी चार्ज के बाद पुलिस के खिलाफ भी अभ्यर्थियों का गुस्सा फूट पड़ा है, प्रदर्शनकारी अभ्यर्थी अब भी मेरिट की मांग को लेकर विधानसभा के बाहर प्रदर्शन करने में जुटे हुये हैं। अभ्यर्थियों की मांग है कि 21 मई का शासनादेश तुरंत प्रभाव से लागू किया जाये। वहीं अपर मुख्य सचिव प्रभात कुमार के खिलाफ भी अभ्यर्थियों में जबरदस्त रोष व्याप्त है।   

यह भी पढ़ेंः लखनऊः बीपीएड डिग्रीधारकों ने भर्ती पर लगी रोक को हटाने के लिए किया प्रदर्शन   

पुलिस प्रशासन अभ्यर्थियों को शांत करवाने की कोशिश कर रहा है कि लेकिन पुलिस की लाठियों से घायल होने के बावजूद प्रदर्शनकारी अभ्यर्थी मांगों को लेकर अब भी विधानसभा के बाहर अड़े हुए है। पुलिस की लाठी चार्ज में कई प्रदर्शनकारी अभ्यर्थी युवतियां बेहोश भी हुई है वहीं कई युवा अभ्यर्थियों के सिर पर भी लाठी से वार किया गया है जिसे वे भी लहुलूहान हुये है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार