बैंक में सरकारी नौकरी का मौका.. इस पद के लिए निकली है तमाम पदों पर भर्तियां

डीएन ब्यूरो

बैंक में नौकरी खोज रहे हैं तो यह आपके लिए एक खास मौका है। इस बैंक ने तमाम पदों पर रिक्तियों के लिए आवेदन मांगे हैं। कैसे और कहां करे आवेदन समेत सभी महत्‍वपूर्ण जानकारियों के लिए पढ़ें डाइनामाइट न्‍यूज की यह रिपोर्ट।

फाइल फोटो
फाइल फोटो

नई दिल्‍ली: बैंकों की नौकरी की अधिसूचनाओं का इंतजार कर रहे है तो आपके लिए सिंडीकेट बैंक सुनहरा मौका लेकर आया है। सिंडीकेट बैंक ने स्‍पेशलिस्‍ट पदों के लिए आवेदन मांगे है। इच्‍छुक और योग्‍य उम्‍मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन 29 मार्च से 18 अप्रैल 2019 तक ऑनलाइन किया जा सकता है।

सिंडीकेट बैंक के सभी पदों के आवेदन केवल ऑनलाइन ही स्‍वकीर किए जाएंगे। आज से ऑनलाइन रजिस्‍ट्रेशन शुरू हो चुका है जो 18.04.2019 तक खुला रहेगा। बैंक के सभी पद दो पे-स्‍केल में बांटे गए हैं। एमएमजीएस द्वितीय और एमएमजीएस तृतीय। एमएमजीएस द्वितीय से जुड़े पदों के लिए 31705-45950 रुपये प्रतिमाह पे-स्‍केल दिया जाएगा। वहीं एमएमजीएस तृतीय के एक मात्र पद सीनियर मैनेजर को  42020-51490 रुपये प्रतिमाह का पे-स्‍केल दिया जाएगा।

कुल रिक्‍त पदों की संख्‍या 129 है। जिनमें एमएमजीएस द्वितीय से संबंधित मैनेजर (रिस्क मैनेजमेंट) के 50 पद, मैनेजर (लॉ) के 41 पद, मैनेजर (आईएस ऑडिट) के तीन पद और सिक्योरिटी ऑफिसर के 30 पद हैं। जबकि एमएमजीएस तृतीय से संबंधित सीनियर मैनेजर (रिस्क मैनेजमेंट) के 5 पद हैं। विशिष्‍ट परिस्थितियों में बैंक पदों की संख्‍या में बदलाव कर सकती है। 

सीनियर मैनेजर (रिस्क मैनेजमेंट) पद के लिए शैक्षणिक योग्‍यता के मानदंडों के लिए गणित या सांख्यिकी से स्‍नातक होने के साथ बैंकिंग फाइनेंस में पूर्ण कालिक एमबीए (बैंकिंग/फाइनेंस) या समकक्ष होना चाहिए या कम से कम 60% अंकों के साथ गणित में एमएससी या सीए/सीडब्ल्यूए होने के साथ न्यूनतम 3 वर्षों का अनुभव होना चाहिए।

इच्‍छुक उम्‍मीदवारों के लिए आयु सीमा का निर्धारण पदों के आधार पर किया गया है। सिक्‍योरिटी ऑफिसर को 25 से 45 वर्ष के बीच होना चाहिए। जबकि अन्‍य सभी को 25 से 35 वर्ष के बीच होना चाहिए। 


महत्वपूर्ण सूचनाएं

ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तारीख : 29 मार्च 2019

आवेदन की अंतिम तारीख : 18 अप्रैल 2019

सभी रिक्‍त पदों का विवरण

सीनियर मैनेजर (रिस्क मैनेजमेंट) : 5 पद

मैनेजर (रिस्क मैनेजमेंट) : 50 पद

मैनेजर (लॉ) : 41 पद

मैनेजर (आईएस ऑडिट) : 3 पद

सिक्योरिटी ऑफिसर : 30 पद

मैनेजर (लॉ) : 41 पद

मैनेजर (आईएस ऑडिट) : 3 पद

सिक्योरिटी ऑफिसर : 30 पद

रिक्‍त पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता

सीनियर मैनेजर (रिस्क मैनेजमेंट) पद के लिए गणित/सांख्यिकी से स्‍नातक होने के साथ बैंकिंग फाइनेंस में पूर्ण कालिक एमबीए (बैंकिंग/फाइनेंस) या समकक्ष होना चाहिए या कम से कम 60% अंकों के साथ गणित में परास्‍नातक या सीए/सीडब्ल्यूए होने के साथ न्यूनतम 3 वर्षों का अनुभव होना चाहिए

आयु सीमा के मापदंड :

सिक्योरिटी ऑफिसर : 25 से 45 वर्ष
अन्य सभी पदों के लिए : 25 से 35 वर्ष

चयन प्रक्रिया :

चयन ऑनलाइन टेस्ट/ग्रुप डिस्‍कशन/इंटरव्यू के आधार पर किया जायेगा।

कैसे और कहां करें आवेदन

योग्य उम्मीदवार 29 मार्च से 18 अप्रैल 2019 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। 

विस्तृत अधिसूचना देखने के लिए यहां क्लिक करें। www.syndicatebank.in

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …