जयप्रदा पर बयान से पलटे आजम खान, बोले- मैने नहीं लिया किसी का नाम

डीएन ब्यूरो

समाजवादी पार्टी नेता आजम खान ने कहा है, 'मैने किसी व्‍यक्ति का नाम नहीं लिया है। मैं तो उस व्‍यक्ति पर टिप्‍पणी कर रहा था जो कहता है कि उसके पास बहुत बंदूकें हैं। वह व्‍यक्ति कहता था कि आजम खान का कत्‍ल भी कर देगा।' वहीं इस मामले पर बीजेपी नेता और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने सोमवार सुबह ट्वीट कर आपत्ति जताई है।

आजम खान और जया प्रदा का फाइल फोटो
आजम खान और जया प्रदा का फाइल फोटो

नई दिल्‍ली: लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान से पहले राजनीतिक प्रचार की जंग तेज हो गई। साथ ही नेताओं की भाषा मर्यादा भी लक्ष्‍मण रेखा पार कर गई है। समाजवादी के पार्टी के नेता आजम  खान का बयान अब तूल पकड़ता जा रहा है। सिटी मजिस्‍ट्रेट ने उन केस दर्ज कर लिया है साथ ही सुषमा ने आज ट्वीट करके सपा के वयोवृद्ध नेता मुलायम सिंह पर तंज कसा है। वहीं राष्‍ट्रीय महिला आयोग ने भी कारण बताओ नाटिस भेजने की बात कही थी।

 

बढ़ते चुनावी पारे में निचले स्‍तर पर पहुंची बयानबाजी

बीते दिन आजम खान ने रामपुर में एक जनसभा के दौरान जया प्रदा का नाम लिए आपत्तिजनक भाषा का प्रयोग करते हुए कहा था कि 'जिसको हम उंगली पकड़कर रामपुर लाए, आपने 10 साल जिनसे प्रतिनिधित्व कराया... उसकी असलियत समझने में आपको 17 साल लगे लेकिन मैं 17 दिन में पहचान गया कि इनका अंडरवियर खाकी रंग का है।'

राष्ट्रीय महिला आयोग ने भेजा नोटिस

आजम खान के इस बयान को जय प्रदा से जोड़ा गया था। जिसके बाद इस बयान को गंभीरता से लेते हुए राष्ट्रीय महिला आयोग ने आजम खां को नोटिस भेजने का फैसला किया है। यह नोटिस आज आजम खान को भेज दिया गया है।

क्या मेरे मरने से आपको चैन मिल जाएगा?

वहीं इस पर प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा उम्‍मीदवार जया प्रदा ने कहा था कि यह मेरे लिए नया नहीं है। आपको याद होगा कि मैं 2009 में उनके पार्टी की उम्मीदवार थी, तब भी उन्होंने मेरे खिलाफ टिप्पणी की तो किसी ने भी मेरा समर्थन नहीं किया था। मैं एक महिला हूं और जो उन्होंने कहा वह मैं दोहरा भी नहीं सकती। क्‍या उन्‍हें मेरे मर जाने से चैन मिलेगा। वह क्‍या सोचते हैं कि मैं डर जाऊंगी और रामपुर छोड़ दूंगी।

नोटिस से पहले ही आजम ने अपने बयान पर दी सफाई

राष्‍ट्रीय महिला आयोग के नोटिस भेजन से पहले ही आजम खान ने सफाई देते हुए कहा था कि मैने जयप्रदा को कोई अपशब्‍द नहीं बोला है। मैंने किसी दूसरे 'शख्स' का दिया हवाला दिया था। मैने उनका एक बाार भी नाम नहीं लिया है। 


सुषमा आजम के बयान का सहारा लेते हुए मुलायम सिंह पर कसा तंज
आजम खान के बयान पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्टीट करते हुए कहा कि मुलायम भाई, आप पितामह हैं समाजवादी पार्टी के, रामपुर में द्रौपदी का चीर हरण हो रहा है। मौन साधने की गलती मत करिए।

अमेठी के दौरे पर पहुंची स्‍मृति ईरानी ने भी आजम खान के व्‍यक्‍तव्‍य पर नाराजगी जताई है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …