14 साल बाद आज 6 दिवसीय यात्रा पर भारत आयेंगे इज़रायली प्रधानमंत्री

डीएन ब्यूरो

भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पिछले साल जुलाई में इज़रायल का दौरा किया था, जो किसी भी भारतीय पीएम का पहला इज़रायल दौरा था। इज़रायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू आज छह दिन के दौरे पर भारत आ रहे हैं। इज़रायल के किसी प्रधाममंत्री द्वारा 14 सालों बाद भारत की यह पहली यात्रा है।

पीएम मोदी और बेंजामिन नेतन्याहू (फाइल फोटो)
पीएम मोदी और बेंजामिन नेतन्याहू (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: इज़रायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू आज छह दिन के दौरे पर भारत आ रहे हैं। इज़रायल के किसी प्रधाममंत्री द्वारा 14 सालों बाद भारत की यह पहली यात्रा है। इस यात्रा के दौरान दोनों देशों के बीच रक्षा समेत कई अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर चर्चा होगी। पीएम मोदी खुद इज़रायली प्रधानमंत्री का स्वागत करेंगे।

नेतन्याहू कल सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ हैदराबाद हाउस में द्विपक्षीय वार्ता भी करेंगे। नेतन्याहू ताजमहल देखने के लिए आगरा भी जाएंगे। इज़रायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू आगरा के अलावा अहमदाबाद और मुंबई भी जायेंगे, जहां उनके कई मुख्य कार्यक्रम हैं। 

भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पिछले साल जुलाई में इज़रायल का दौरा किया था, जो किसी भी भारतीय पीएम का पहला इज़रायल दौरा था। नेतन्याहू की इस भारत यात्रा से दोनों देशों के संबंधों में नये आयाम मिलने की उम्मीद है।  विदेश मंत्रालय ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और नेतान्याहू सोमावार को बैठक करेंगे जिसमें विभिन्न मुद्दों पर बातचीत होगी तथा सहयोग के नये अवसर तलाशे जाएंगे। 
 








संबंधित समाचार