एशियन एयरगन चैंपियनशिप में भारत का दबदबा..जीते 16 स्वर्ण पदक

डीएन ब्यूरो

भारतीय निशानेबाजों ने अपना दबदबा बरकरार रखते हुए चीनी ताइपे के ताओयुआन में एशियाई एयरगन चैंपयनशिप के अंतिम दिन पांच स्वर्ण पदक जीते। भारत ने प्रतियोगिता में 16 स्वर्ण, पांच रजत और चार कांस्य पदक के साथ कुल 25 पदक जीते। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट..

एशियाई एयरगन चैंपियनशिप में भारत को 16 स्वर्ण
एशियाई एयरगन चैंपियनशिप में भारत को 16 स्वर्ण

नई दिल्ली: भारतीय निशानेबाजों ने अपना दबदबा बरकरार रखते हुए चीनी ताइपे के ताओयुआन में एशियाई एयरगन चैंपयनशिप के अंतिम दिन पांच स्वर्ण पदक जीते। भारत ने प्रतियोगिता में 16 स्वर्ण, पांच रजत और चार कांस्य पदक के साथ कुल 25 पदक जीते।

प्रतियोगिता के अंतिम दिन यश वर्धन और श्रेया अग्रवाल ने तीन-तीन स्वर्ण पदक जीते। यश ने पुरुष जूनियर 10 मीटर एयर राइफल में शीर्ष स्थान हासिल किया। उन्होंने केवल प्रजापति और ऐश्वरी तोमर के साथ मिलकर टीम स्वर्ण पदक भी जीता। यश ने 249 . 5 अंक के साथ स्वर्ण जीता जबकि केवल (247.3) और ऐश्वरी (226.1) ने क्रमश: रजत और कांस्य पदक जीता।

इससे पहले यश और श्रेया की जोड़ी ने मिश्रित टीम राइफल जूनियर स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता। श्रेया ने 10 मीटर एयर राइफल महिला जूनियर स्वर्ण में स्वर्ण पदक जीता उन्होंने मेहुल घोष और कवि चक्रवर्ती के साथ मिलकर टीम स्वर्ण पदक भी जीता। श्रेया ने 24 शाट के फाइनल में 252.5 अंक जुटाए। मेहुली को 228.3 अंक के साथ व्यक्तिगत कांस्य पदक मिला जबकि कवि चौथे स्थान पर रहीं। भारतीय निशानेबाजी टीम अब यूएई के अल इन में पांच अप्रैल से आईएसएसएफ शाटगन विश्व कप चरण दो में हिस्सा लेगी। (भाषा)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

#DNPoll क्या आपको लगता है जनता के असली मुद्दों को लेकर मोदी और राहुल के बीच आमने-सामने की डिबेट होनी चाहिये?