विराट कोहली की गैरमौजूदगी में न्यूजीलैंड ने भारत को 8 विकेट से हराया

डीएन ब्यूरो

कप्तान विराट कोहली को विश्राम दिये जाने के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ चौथे वनडे में उतरी भारतीय टीम बेहद निराशाजनक प्रदर्शन करते हुए मात्र 92 रन पर ढेर हो गयी। न्यूजीलैंड ने हैमिल्टन में खेले गए चौथे वनडे में 8 विकेट से भारत को हराते हुए पांच वनडे मैचों की सीरीज में अपनी पहली जीत हासिल कर ली। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट..

न्यूजीलैंड की टीम
न्यूजीलैंड की टीम

हैमिल्टन: कप्तान विराट कोहली को विश्राम दिये जाने के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ चौथे वनडे में उतरी भारतीय टीम बेहद निराशाजनकर प्रदर्शन करते हुए मात्र 92 रन पर ढेर हो गयी और उसे आठ विकेट की करारी हार का सामना करना पड़ा।

भारत इस हार के बावजूद पांच मैचों की सीरीज में 3-1 से आगे है। कप्तान विराट को वनडे सीरीज के आखिरी दो मैचों और इसके बाद 20-20 सीरीज से विश्राम दिया गया था। विराट की अनुपस्थिति में रोहित शर्मा ने टीम की कमान संभाली लेकिन अपने 200वें वनडे में रोहित को हार का सामना करना पड़ा।

भारतीय टीम तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट का सामना नहीं कर सकी और 30.5 ओवर में 92 रन पर ढेर हो गयी। न्यूजीलैंड ने 14.4 ओवर में दो विकेट पर 93 रन बनाकर ब्रेक से पहले ही मैच समाप्त कर दिया। पूरा वनडे 50 ओवर तक भी नहीं खींच पाया। बोल्ट ने भारतीय टीम को एक के बाद एक झटके देते हुए 10 ओवर में 21 रन पर पांच विकेट झटके और मैन ऑफ द मैच बने।

रोहित शर्मा सात, शिखर धवन 13, शुभमन गिल नौ, अंबाटी रायडू जीरो, दिनेश कार्तिक जीरो, केदार जाधव एक रन बनाकर आउट हुए। हार्दिक पांड्या ने 16, कुलदीप यादव ने 15 और यजुवेंद्र चहल ने 18 रन बनाकर भारत को 92 रन तक पहुंचाया। न्यूजीलैंड की तरफ से हेनरी निकोल्स ने नाबाद 30 और रॉस टेलर ने नाबाद 37 रन बनाकर न्यूजीलैंड को 14.4 ओवर में ही सीरीज की सबसे एकतरफा जीत दिला दी। (वार्ता)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

#DNPoll क्या कश्मीर में हुआ आतंकी हमला मोदी सरकार की नाकामी है?