अंडर-19: कप्तान प्रियम का शतक, भारत ने दी दक्षिण अफ्रीका को मात

डीएन ब्यूरो

कप्तान प्रियम गर्ग की 110 रन की शानदार शतकीय पारी की बदौलत भारत ने चार देशों के अंडर-19 टूर्नामेंट में शानदार शुरुआत करते मेज़बान दक्षिण अफ्रीका को आसानी से शुक्रवार को 66 रन से पीट दिया।

कप्तान प्रियम गर्ग
कप्तान प्रियम गर्ग

डरबन: कप्तान प्रियम गर्ग की 110 रन की शानदार शतकीय पारी की बदौलत भारत ने चार देशों के अंडर-19 टूर्नामेंट में शानदार शुरुआत करते मेज़बान दक्षिण अफ्रीका को आसानी से शुक्रवार को 66 रन से पीट दिया। भारत ने 50 ओवर में पांच विकेट पर 264 रन का मजबूत स्कोर बनाया और मेजबान टीम की चुनौती को नौ विकेट पर 198 रन पर रोक दिया। चार देशों के इस टूर्नामेंट की दो अन्य टीमें न्यूजीलैंड और जिम्बाब्वे हैं।

यह भी पढ़ें:भारतीय गेंदबाजी के कहर से हैदराबाद 69 पर ढेर

भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, लेकिन इसकी शुरूआत खराब रही और उसने 29 रन तक दो विकेट गंवा दिये। कप्तान प्रियम ने तिलक वर्मा के साथ तीसरे विकेट के लिये 91 रन और विकेटकीपर ध्रुव जुरेल के साथ चौथे विकेट के लिये 104 रन की साझेदारी की। प्रियम ने 103 गेंदों पर 110 रन में नौ चौके और दो छक्के लगाये। तिलक ने 69 गेंदों पर 42 रन में चार चौके लगाये जबकि ध्रुव ने 74 गेंदों में 65 रन की पारी में दो चौके और दो छक्के लगाये। दक्षिण अफ्रीका की ओर से तेज़ गेंदबाज़ मोंडली खुमालो ने 53 रन पर चार विकेट लिये।

यह भी पढ़ें: Sports-2019 इस साल विश्व चैंपियन सिंधू के करियर में रहा उतार -चढ़ाव...

मजबूत लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका की टीम कभी मुकाबले में दिखाई नहीं दी। भारतीय गेंदबाजों ने नियमित अंतराल में विकेट निकलते हुए मेजबान टीम का स्कोर आठ विकेट पर 150 रन कर अपनी जीत सुनिश्चित कर ली। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से कप्तान ब्राइस पार्सन्स ने सर्वाधिक 57 और ओपनर एंड्र्यू लोउ ने 45 रन बनाये। भारत की तरफ से सुशांत मिश्रा 48 रन पर चार विकेट लेकर सबसे सफल गेंदबाज रहे। दिन के एक अन्य मुकाबले में न्यूजीलैंड ने जिम्बाब्वे को नजदीकी संघर्ष में मात्र दो रन से हरा दिया। न्यूजीलैंड ने 50 ओवर में नौ विकेट पर 204 रन बनाये जबकि जिम्बाब्वे की टीम 41 ओवर में 202 रन पर सिमट गयी। भारत का अगला मुकाबला रविवार को जिम्बाब्वे से होगा। (वार्ता)








संबंधित समाचार