मोदी की डगर पर इमरान खान, शपथ ग्रहण में शामिल होने के लिये सार्क नेताओं को देंगे न्यौता

डीएन ब्यूरो

क्रिकेट खिलाड़ी से राजनेता बने इमरान खान 11 अगस्त को बतौर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद की शपथ ग्रहण करेंगे। माना जा रहा है कि इमरान खान इस समारोह में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत सार्क नेताओं को न्यौता दे सकते हैं। पूरी खबर..

फाइल फोटो
फाइल फोटो

इस्लामाबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब देश के प्रधानमंत्री बने तो उन्होंने पाकिस्तान समेत सार्क नताओं को अपने शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित किया था, पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान की सत्ता संभालने जा रहे इमरान खान भी मोदी की इसी राह पर चल सकते हैं। इमरान खान 11 अगस्त को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद रूप में अपने शपथ ग्रहण समारोह में सार्क देशों के नेताओं को बुला सकते हैं।

क्रिकेट जगत से सियासी खेल में उतरने वाले इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी पाकिस्तान में हाल में हुए चुनावों में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में सामने आयी है। इमरान खान का पाकिस्तान का प्रधानमंत्री बनना तय हो चुका है। प्रधानमंत्री के रूप में अपने शपथ ग्रहण समारोह में वह भारत समेत अन्य पड़ोसी मुल्कों के नेताओं को न्यौता दे सकते हैं।

मीडिया रिपोर्टाें के मुताबिक सार्क देशों के नेताओं को शपथ ग्रहण समारोह में बुलाने के संबंध में इमरान खान अपनी पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के वरिष्‍ठ नेताओं से चर्चा कर रहे हैं। 

गौरतलब है कि पाकिस्‍तान में हुए आम चुनावों के दौरान में इमरान खान ने ‘नया पाकिस्‍तान’ और ‘चेंज’ का नारा दिया था। चुनावी प्रचार के दौरान उन्होंने मोदी की स्टाइल को भी फॉलो किया

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक इमरान खान ने पीएम मोदी के साथ अपनी बातचीत में यह सुझाव भी दिया कि है कि पाकिस्तान और भारत की सरकारों को अपने-अपने लोगों को गरीबी के जाल से मुक्त कराने के लिए एक संयुक्त रणनीति बनानी चाहिए। उन्होंने कहा कि संघर्षों का हल करने की बजाय युद्ध और खूनखराबा त्रासदियों को जन्म देंगे।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार