‘हनोई शिखर सम्मेलन में अमेरिका-उ. कोरिया के बीच कई मुद्दों पर दूरियां खत्म ..कई मुद्दों पर आए करीब

डीएन ब्यूरो

अमेरिका ने कहा है कि वियतनाम की राजधानी हनोई में सम्पन्न हुए शिखर सम्मेलन के दौरान अमेरिका तथा उ. कोरिया के बीच कई मुद्दों पर दूरियां खत्म हो गयीं, लेकिन द्विपक्षीय संबंधों के कई मुद्दों पर अभी भी बातचीत करने की जरूरत हैं।

फाइल फोटो
फाइल फोटो

वाशिंगटन: अमेरिका ने कहा है कि वियतनाम की राजधानी हनोई में सम्पन्न हुए शिखर सम्मेलन के दौरान अमेरिका तथा उ. कोरिया के बीच कई मुद्दों पर दूरियां खत्म हो गयीं, लेकिन द्विपक्षीय संबंधों के कई मुद्दों पर अभी भी बातचीत करने की जरूरत हैं।

अमेरिका के विदेश मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गुरुवार को कहा, “हनोई शिखर सम्मेलन के समापन के साथ ही अमेरिका तथा उ. कोरिया के बीच कई मुद्दों पर दूरियां मिट गयीं लेकिन अभी भी कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर बातचीत करने की जरूरत हैं।” उन्होंने कहा कि दोनों देशों को अब आगे बढ़ने के लिए शिखर सम्मेलन के नतीजों को संकलन करने की आवश्यकता है।

उल्लेखनीय है कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प तथा उ. कोरिया के नेता किम जोंग उन के बीच फरवरी के आखिर में वियतनाम की राजधानी हनोई में दूसरा शिखर सम्मेलन हुआ था और ट्रम्प ने वार्ता के बाद कहा था कि उन ने सम्पूर्ण प्रतिबंधों को हटाने की मांग की, जबकि अमेरिका कोरियाई प्रायद्वीप को परमाणु मुक्त करना चाहता है। (वार्ता)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …