आईटीआई, डिप्‍लोमा और स्‍नातक वालों के लिए नौकरी का सुनहरा अवसर, देखें कहां निकली है बंपर वैकेंसी

डीएन ब्यूरो

बेरोजगार युवाओं के नौकरी करने का बड़ा मौका मिल रहा है। अगर आप भी अच्छी नौकरी की तलाश कर रहें हैं तो आपके लिए ये बड़ी खुशखबरी है। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट में पढ़ें कैसे करें आवेदन और क्या है इसकी आखिरी तारीख..

फाइल फोटो

नई दिल्‍ली: हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) ने आईटीआई, डिप्‍लोमा और स्‍नातक उत्‍तीर्ण लोगों के लिए बंपर भर्तियां निकाली हैं। कुल पदों की संख्‍या 826 है। इनमें से से 561 आईटीआई ट्रेड अप्रेंटिस के लिए, 137 टेक्निशियन अप्रेंटिस के लिए, इंजीनियरिंग ग्रेजुएट अप्रेंटिस के लिए 103 और अन्‍य 25 पद टेक्निशियन अप्रेंटिस पदों के लिए हैं।

इन सरकारी विभागों में नौकरी का सुनहरा मौका..विभिन्न पदों पर निकली है बंपर वैंकेसी, ऐसे करें आवेदन

HALअप्रेंटिस भर्ती 2019 के लिए आवेदन करने से पहले आवेदक को पात्रता मानदंडों को पूरा करते हुए होना चाहिए। वह सभी आवेदक जो अप्रेंटिस प्रशिक्षण पूरा किया हो या समकक्ष प्रशिक्षण शिक्षा ले रहे हों या अप्रेंटिस अधिनियम के तहत संबंधित अनुशासन में पंजीकृत हों उन्‍हें पात्र नहीं माना जाएगा। इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए https://hal-india.co.in/Career_Details.aspx?Mkey=206&lKey=&Ckey=1034&Divkey=27 लिंक पर जाएं और विस्‍तार से जानकारी प्राप्‍त कर सकते हैं।

इन विभागों में इंजीनियर, मैनेजर सहित कई पदों के लिए निकली है भर्तियां..ऐसे करें अप्लाई

पात्रता मानदंडों की बात करें तो आईटीआई ट्रेड अप्रेंटिस पदों के लिए संबंधित ट्रेड में आईटीआई उत्तीर्ण होना चाहिए। वहीं इंजीनियरिंग स्‍नातक अप्रेंटिस पद के लिए केवल प्रासंगिक विषय क्षेत्र में मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से इंजीनियरिंग/टेक्नोलॉजी में डिग्री और आवश्यक योग्यता में उत्तीर्ण करने की तारीख और सेवाभार लेने के बीच 3 वर्ष से अधिक का अंतर नहीं होना चाहिए। 

इसके अलावा टेक्निशियन (डिप्लोमा) अप्रेंटिस पदों के लिए संबंधित विषय क्षेत्र में स्टेट बोर्ड ऑफ टेक्निकल एजुकेशन से इंजीनियरिंग/टेक्नोलॉजी में डिप्लोमा होनी चाहिए। जबकि तकनीकी (वोकेशनल) अप्रेंटिस पद के लिए उपर्युक्त विषय क्षेत्रों में एचएससी बोर्ड से प्रोफेशनल विषयों के साथ 12 वीं उत्तीर्ण होना चाहिए।

चिकित्‍सकीय क्षेत्र में नौकरी खोजने वालों के लिए मौका, मेडिकल सर्विस के 965 पदों के लिए सूचना जारी

आवेदन के लिए आखिरी तारीख 15 मई 2019 है। आवेदन ऑनलाइन स्‍वीकार किए जाएंगे। आवेदक  हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड नासिक, महाराष्ट्र, अपरेंटिस भर्ती 2019 के लिए आधिकारिक पोर्टल www.apprenticeship.gov.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

योग्य पात्रता मानदंडों को पूरा करने वाले उम्मीदवार 15 मई 2019 तक या उससे पहले राज्य, महाराष्ट्र, जिला: नासिक की स्थापना शाखा हिंदुस्तान एरोनॉटिक्स लिमिटेड के आधिकारिक पोर्टल www.mhrdnats.gov.in पर शिक्षुता के लिए आवेदन कर सकते हैं।

महत्‍वपूर्ण जानकारी

आवेदन का तरीका : ऑनलाइन

आवेदन की आखिरी तारीख : 15 मई 2019

कुल पद : 826 पद

आईटीआई ट्रेड अप्रेंटिस : 561 पद

टेक्नीशियन अप्रेंटिस : 137 पद

इंजीनियरिंग स्‍नातक अप्रेंटिस :  103 पद

टेक्नीशियन अप्रेंटिस : 25 पद 

अधिक जानकारी के लिए इस लिंक पर क्लिक करें। 

https://hal-india.co.in/Career_Details.aspx?Mkey=206&lKey=&Ckey=1034&Divkey=27

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार