अब Facebook पर नहीं दिखेगा पोस्ट पर मिले कितने Likes, इस वजह से उठाया ये कदम

डीएन ब्यूरो

जब भी कोई यूजर फेसबुक या किसी सोशल मीडिया पर कोई पोस्ट करता है तो उसे सबसे ज्यादा इंतजार रहता है तो पोस्ट पर मिलने वाले लाइक्स का। पर अब फेसबुक जल्द ही लाइक्स दिखाने वाले फिचर को बंद करने वाला है। Facebook Like हाइड करने का फीचर आ चुका है इसके तहत किसी पोस्ट के लाइक को हाइड कर सकेंगे। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ पर पूरी खबर..

फाइल फोटो

नई दिल्लीः Facebook अक्सर अपने फिचर्स को लेकर टेस्टिंग करता रहता है। इसी सिलसिले में फेसबुक अब एक और नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है, जिससे यूजर्स अपने पोस्ट या फोटो के लाइक काउंट को हाइड कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: अचानक वजन कम होना गंभीर बीमारियों का संकेत

इस बदलाव के बाद आपके फ्रेंड्स आपके पोस्ट पर आने वाले लाइक या लव रिएक्शन की संख्या नहीं देख पाएंगे। हां, यूजर खुद अपने पोस्ट पर आने वाले लाइक की संख्या देख सकेंगे। फेसबुक ने ऑस्ट्रेलिया में इस नए फीचर का ट्रायल शुरू भी कर दिया है। जानकारी के मुताबिक पोस्ट करने वाला तो लाइक्स और रिऐक्शंस काउंट देख सकेगा, लेकिन बाकियों से यह छुपा रहेगा और उन्हें म्यूचुअल फ्रेंड के नाम के साथ रिऐक्शंस के आइकन दिखते रहेंगे। इस तरह बाकी यूजर्स एकदूसरे के पोस्ट पर आने वाले लाइक्स काउंट नहीं देख पाएंगे और कम या ज्यादा लाइक्स की होड़ कम करने में इससे मदद मिलेगी।

यह भी पढ़ेंः Big Boss 13 के नए सीजन का घर देख नहीं हटेगी आपकी नजरें, देखें एक्सक्लूसिव तस्वीरें

बताया जा रहा है कि इस फिचर से उन लोगों को फायदा होगा, जिन लोगों के पोस्ट पर कम लाइक्स आते हैं। कई लोग कम लाइक्स आने के कारण पोस्ट करने से पहले कई बार सोचते हैं। पर अब ऐसा नहीं होगा। साइट का मानना है कि इसके बाद अपने विचार, फोटो और विडियो पोस्ट करते वक्त लोग ज्यादा सहज हो पाएंगे। सोशल साइट पर कम लाइक्स के चलते तनाव, साइबर बुलीइंग और सूइसाइड तक के मामले सामने आ चुके हैं। जिससे ये टेस्टिंग किया जा रहा है। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

कीवर्ड :





संबंधित समाचार