ज्यादा देर न करें ड्राइविंग, हो सकती है ये बीमारी

डीएन संवाददाता

आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी में लोग अपने वाहन से कहीं भी ट्रैवल करना पसंद करते हैं। आज के समय में ड्राइविंग लोगों के लिए एक ज़रूरत बन चुकी है।

फाइल फोटो
फाइल फोटो

नई दिल्ली: ज्यादातर लोग अपनी गाड़ी से कम समय में अदिक दूरी तय कर लेते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि ज्यादा देर तक ड्राइविंग करने से आप कई तरह के बीमारी से ग्रसित हो सकते हैं। डाइनामाइट न्यूज की इस खास रिपोर्ट में हम आपको बताने जा रहे हैं कि ज्यादा देर तक ड्राइविंग करने से आप किन-किन बीमारियों का शिकार हो सकते हैं।


अस्थमा

ज्यादा देर तक ड्राइविंग करने से आप अस्थमा जैसी बीमारी का शिकार हो जाते हैं। जब आप ड्राइविंग करते हैं उस दौरान आप हानिकारक गैस को सांस के द्वारा अपने अंदर लेते हैं। ऐसी परिस्थितियों में लम्बे समय तक रहने पर आप अस्थमा और फेफड़ों के कैंसर जैसी गंभीर बीमारियों के शिकार हो सकते हैं।

तनाव

अगर आप ज्यादा देर तक ड्राइविंग करते हैं तो आप तनाव का शिकार हो सकते हैं। ट्रैफिक जाम, ड्राइविंग के समय कॉल अटेंड करने जैसे कई कामों की वजह से स्ट्रेस और बढ़ता चला जाता है और आप मानसिक रूप से थक जाते हैं।

हाई ब्लड प्रेशर

ड्राइविंग करते समय अधिक देर तक बैठे रहने के कारण शरीर में ब्लड सर्कुलेशन धीमा पड़ जाता है। इसके साथ ही स्ट्रेस के कारण ब्लड प्रेशर बढ़ने लगता है। अगर आप बहुत ज्यादा देर तक ड्राइविंग कर रहे हैं तो आप हाई ब्लड प्रेशर जैसी बीमारी का शिकार हो सकते हैं।













संबंधित समाचार