Donald Trump और जॉनसन ने ईरान की गतिविधियों पर की चर्चा

डीएन ब्यूरो

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने पश्चिम एशिया में अस्थिरता उत्पन्न करने वाली ईरान की कथित गतिविधियों को लेकर फोन पर चर्चा की है।

Donald Trump
Donald Trump

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने पश्चिम एशिया में अस्थिरता उत्पन्न करने वाली ईरान की कथित गतिविधियों को लेकर फोन पर चर्चा की है।

यह भी पढ़ें: Howdy Modi- मोदी-ट्रम्प का ऐतिहासिक संगम करेंगे 50 हजार लोगों को मिलकर संबोधन

व्हाइट हाउस के प्रवक्ता जुड्ड डेरे ने बुधवार को एक बयान में कहा, “राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन से बात की। इस दौरान दानों नेताओं ने विशेष रूप से अस्थिरता उत्पन्न करने वाली ईरान की गतिविधियों और सुरक्षा चिंताओं पर चर्चा की।”

दोनों नेताओं ने संयुक्त राष्ट्र महासभा के अगले सप्ताह होने वाले 74 वें सत्र में एक दूसरे से मिलने काे लेकर उत्सुकता भी जाहरि की।

इससे पहले बुधवार को डोनाल्ड ट्रम्प ने वित्त मंत्री स्टीवन म्नुशिन को ईरान के खिलाफ आर्थिक प्रतिबंध बढ़ाने के निर्देश दिये थे। अमेरिकी राष्ट्रपति ने पिछले हफ्ते सऊदी अरब के तेल संयंत्रों पर किये गये ड्रोन हमलों में ईरान की कथित भागीदारी की पृष्ठभूमि में यह निर्देश दिया।

यह भी पढ़ें: International News- अगले सप्ताह इमरान से मिलेंगे ट्रम्प

अमेरिका और सऊदी अरब से इस हमले के लिए ईरान को जिम्मेदार ठहराया है जबकि हाैसी विद्रोहियों ने इसकी जिम्मेदारी ली है। ईरान ने अमेरिकी आरोपों को खारिज किया है। (वार्ता)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार