सिद्धार्थनगरः बेसहारा बच्चों की सुरक्षा पर पुलिस लाइन में हुई विस्तार से चर्चा

डीएन ब्यूरो

सिद्धार्थनगर के चाइल्ड लाइन की टीम पुलिस लाइन सभागार में बच्चों की सुरक्षा पर विस्तार से चर्चा की है। इस दौरान पॉस्को एक्ट पर भी थानाध्यक्षों को बताया है।

सिद्धार्थनगरः सिद्धार्थ नगर चाईल्ड लाईन समन्वयक सुनील उपाध्याय द्वारा पुलिस लाइन सभागार मे एक बैठक की गयी, जिसमे चाईल्ड लाईन टीम ने पुलिस के साथ छोटे बच्चों की सुरक्षा पर चर्चा की। इस दौरान कहा गया कि जो इधर उधर भटकते हुए पाए जाते हैं व तमाम दुकानदार काम पर लगा लेते हैं। उनको चाईल्ड लाईन टीम अपने हिरासत मे लेकर सुरक्षा प्रदान करती है।

चाईल्ड लाईन समन्वयक सुनील उपाध्याय ने बैठक में कहा कि हमारी टीम बेसहारा बच्चों को खाने-पीने और रहने की सारी सुविधा टीम करती है व उनको पुनः घर तक पहुंचाने का भी कार्य करती है। चाइल्ड लाइन बेसहारा बच्चों को पुनः शिक्षा के लिए प्रेरित भी करती है।

पास्को एक्ट पर दिया गया प्रशिक्षण

बैठक के साथ ही पुलिस अधीक्षक डॉ. धर्मवीर सिंह की अध्यक्षता मे पाक्सो एक्ट के बारे में सभी थानाध्यक्ष को एक दिवसीय प्रशिक्षण दिया गया। उपाध्याय ने दावा किया कि उऩकी टीम ने 1 हजार से अधिक बच्चो को सहायता की है। यह कार्यक्रम शोहरत गढ एनवायरमेंट सोसाइटी के नेतृत्व मे चलाया रहा है।

इस बैठक को सफल बनाने में कार्यकार्रणी टीम के कलाकान्त उपाध्याय, गणेश शंकर पाण्डेय, बविता चाईल्ड लाईन टीम ने अपनी विशेष भूमिका निभाई।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








आपकी राय

क्या जम्मू-कश्मीर में पीडीपी से समर्थन वापसी भाजपा का लोक सभा चुनाव-2019 के लिये एक राजनीतिक स्टंट है?