ग्रेड-ए प्‍लस से बाहर हुए शिखर धवन और भुवनेश्‍वर कुमार..ये है वजह

डीएन ब्यूरो

बीसीसीआई ने अपनी सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट जारी की। इसमें शिखर धवन और भुवनेश्वर कुमार को सबसे ऊंचे ग्रेड-ए प्लस से बाहर कर दिया गया है। डाइनामाइट न्यूज़ की इस रिपोर्ट में पढ़ें क्या है वजह..

भुवनेश्‍वर कुमार
भुवनेश्‍वर कुमार

नई दिल्ली: भारत क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने गुरुवार रात को अपने नए अनुबंध की घोषणा की। इन श्रेणी में ए प्‍लस को सात करोड़,  ए को पांच करोड़, बी को तीन करोड़ और सी को एक करोड़ रुपये में 25 क्रिकेटरों को रिटेनरशिप दी जायेगी।

इस श्रेणी में लगातार धमाकेदार प्रदर्शन कर रहे ऋषभ पंत को पहली बार ग्रेड ए में शामिल किया गया है। जबकि सीनियर बल्‍लेबाज शिखर धवन को ए श्रेणी से बाहर कर दिया गया है। 2018 में 26 खिलाडियों को रिटेनरशिप दी गई थी। वहीं इस बार शिखर धवन के साथ ही गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को भी ए प्लस श्रेणी से बाहर का रास्‍ता दिखा दिया गया है। वर्तमान में इसमें केवल विराट, रोहित शर्मा और बुमराह शामिल हैं। ए प्लस श्रेणी उन लोगों के लिये है जिन्होंने कम से कम दो प्रारूप में शानदार प्रदर्शन किया हो। 

अनुबंध प्राप्‍त करने वाले क्रिकेटर

ए प्लस - विराट कोहली, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह।

- एमएस धोनी, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत, आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, शिखर धवन, भुवनेश्वर कुमार, अजिंक्य रहाणे।

बी - के एल राहुल, हार्दिक पंड्या, उमेश यादव, युजवेंद्र चहल।

सी - केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, अंबाती रायुडू, मनीष पांडे, हनुमा विहारी, खलील अहमद, रिधिमान साहा। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

#DNPoll क्या लगता है इस बार के लोकसभा चुनाव में बेरोज़गारी व महँगाई जैसी असली समस्या मुद्दे बन पायेंगे?