दिल्ली में भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक, आम चुनाव को लेकर बनी रणनीति

डीएन ब्यूरो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के साथ भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक में 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर गहन मंथन किया गया और व्यापक रणनीति बनाई गयी। डाइनामाइट न्यूज़ की एक्सक्लूसिव रिपोर्ट..

भाजपा मुख्यालय में आयजित हुई बैठक
भाजपा मुख्यालय में आयजित हुई बैठक

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की अगुआई में मंगलवार को भाजपा मुख्यालय में 15 राज्यों के मुख्यमंत्रियों और शिरकत की। बैठक में खासतौर पर अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव और इसी साल के अंत तक पार्टी शासित मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में होने जा रहे विधानसभा चुनावों पर विस्तार से चर्चा हुई।

सूत्रों के मुताबिक दिनभर चली इस बैठक में आलाकमान पार्टी शासित राज्यों के हालात का जायजा लेने के साथ ही मुख्यमंत्रियों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए गए। बता दें कि बैठक में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्य के दो उप मुख्यमंत्रियों केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा ने भी भाग लिया। इस बैठक में पीएम और पार्टी अध्यक्ष ने यूपी पर खासतौर पर जोर दिया। 

यह भी पढ़ें: लखवाड़ बांध के लिए नितिन गडकरी के साथ 6 राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने सहमति पत्र पर किये हस्ताक्षर

बता दें कि उत्तर प्रदेश में लोकसभा की 80 सीटें है। जो दिल्ली की गद्दी पर बैठने के लिए हमेशा से ही अहम मानी गई हैं। बैठक में मुख्यमंत्री योगी से पार्टी आलाकमान ने यूपी में भविष्य की रणनीति को लेकर को लेकर गहन वार्ता की। 

माना जा रहा हैं कि भाजपा उत्तर प्रदेश में पिछली बार हुए लोकसभा चुनाव में एनडीए की अगुवाई में भाजपा ने 73 सीटें जीती थी जो पार्टी इस बार भी भुनाना चाहती है। इसे लेकर रणनीति तैयार हो चुकी हैं।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार