उत्तर कोरिया में परमाणु गतिविधियां जारी

डीएन ब्यूरो

एक निगरानी समूह ने हाल में उपग्रह से भेजी गई तस्वीरों को जारी किया है, जिसमें उत्तर कोरिया के पुंग्ये-री स्थित परमाणु परीक्षण केंद्र में गतिविधियां साफ देखी जा सकती हैं।

उत्तर कोरिया
उत्तर कोरिया

सियोल: एक निगरानी समूह ने हाल में उपग्रह से भेजी गई तस्वीरों को जारी किया है, जिसमें उत्तर कोरिया के पुंग्ये-री स्थित परमाणु परीक्षण केंद्र में गतिविधियां साफ देखी जा सकती हैं।

हालांकि फिलहाल किसी परमाणु परीक्षण की संभावना नहीं है। समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, बीते 18 फरवरी को 38 नॉर्थ द्वारा ली गई तस्वीरों को शुक्रवार को जारी किया गया, जिसमें परमाणु परीक्षण केंद्र के खासकर नॉर्थ पोर्टल की कॉम्प्लेक्स गैलरी में रखरखाव व नवीनीकरण अभियान दिखाई दे रहा है।

फ़ाइल तस्वीर

38 नॉर्थ के मुताबिक, "इस क्षेत्र में अक्टूबर 2016 से ही उपकरणों व आपूर्ति की जगह को शिफ्ट किया जा रहा है।" नॉर्थ 38 एक वेबसाइट है, जो उत्तर कोरिया का विश्लेषण करता है और अमेरिका के जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी से संबद्ध है।

यह भी पढ़ें: चीन, फ्रांस के बीच परमाणु ऊर्जा समझौता

38 नॉर्थ के मुताबिक, ये गतिविधियां इस ओर संकेत करती हैं कि पोर्टल की मरम्मत की जा रही है और उसे नए परीक्षण के लायक बनाया जा रहा है।

उल्लेखनीय है कि उत्तर कोरिया ने साल 2016 में पुंग्ये-री में आठ महीनों की अवधि के दौरान दो परमाणु परीक्षण किए थे। (आईएएनएस)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …