कांग्रेस ने किया दिनकर को नमन, फर्जी राष्ट्रवाद पर किया हमला

डीएन ब्यूरो

कांग्रेस ने राष्ट्रकवि रामधारी सिंह दिनकर को उनकी 111वीं जयंती पर नमन करते हुए आज फर्जी राष्ट्रवाद पर करारा हमला किया और कहा कि छद्म देशभक्ति के इस दौर में उनके राष्ट्र प्रेम से प्रेरणा लेने की जरूरत है।

फाइल फोटो

नई दिल्ली: कांग्रेस ने राष्ट्रकवि रामधारी सिंह दिनकर को उनकी 111वीं जयंती पर नमन करते हुए आज फर्जी राष्ट्रवाद पर करारा हमला किया और कहा कि छद्म देशभक्ति के इस दौर में उनके राष्ट्र प्रेम से प्रेरणा लेने की जरूरत है।

यह भी पढ़ें: अमित शाह बोले- PoK नेहरू की गलती अनुच्छेद 370 हटने के बाद कश्मीर में नहीं चली एक भी गोली

कांग्रेस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर कहा अपनी क्रांतिकारी लेखनी के जरिए आम जनमानस में स्वतंत्रता संग्राम के प्रति जोश एवं उत्साह का संचार करने वाले राष्ट्रकवि रामधारी सिंह दिनकर की जयंती पर कोटिश नमन। आज सत्ता के फर्जी राष्ट्रवाद के दौर में हमें दिनकर जी की देशभक्ति और राष्ट्र प्रेम से प्रेरणा लेनी चाहिए।

यह भी पढ़ें: पूर्व झारखंड कांग्रेस प्रमुख अजय कुमार आप में शामिल

राष्ट्रकवि को एक अन्य ट्वीट में नमन करते हुए कहा गया हिंदी भाषा व साहित्य के क्षेत्र में अपना अमूल्य योगदान देने वाले राष्ट्रकवि रामधारी सिंह दिनकरजी की जयन्ती पर सेवादल परिवार का कोटि-कोटि नमन। आज़ादी की लड़ाई में दिनकर जी की कविताओं ने युवाओं में नया जोश भर दिया था। (वार्ता)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार