CAA पर सत्या नडेला के बयान पर विवाद के बाद कपंनी ने दी सफाई, जानिए क्या कहा

डीएन ब्यूरो

नागरिकता संशोधन एक्ट (CAA) को लेकर भारत के कई हिस्सों में विरोध प्रदर्शन चल रहा है। इस पर कई लोग अपनी बाते बोल रहे हैं। इस दौरान माइक्रोसॉफ्ट के भारतीय मूल के सीईओ सत्या नडेला का सोमवार को एक बयान सामने आया, जिसमें उन्होंने CAA पर अपनी राय रखी है। उनके इस बयान को लेकर काफी हंगामा चल रहा है। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ पर पूरी खबर....

सत्या नडेला(फाइल फोटो)
सत्या नडेला(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: भारत में कई दिनों से चल रहे सीएए को खिलाफ विरोध प्रदर्शन चल रहा है। इसी बीच अब माइक्रोसॉफ्ट के भारतीय मूल के सीईओ सत्या नडेला का सोमवार को एक बयान सामने आया, जिसमें उन्होंने CAA पर अपनी राय रखी है। जिसके बाद हर तरफ से बयानबाजी शुरू हो गई है।

सीएए पर सवाल पूछे जाने के बाद नडेला ने कहा की “मुझे लगता है भारत में इस पर जो भी हो रहा है, वह बुरा है, मुझे खुशी होगी अगर कोई अप्रवासी बांग्लादेशी भारत में आकर यहां की अगली बड़ी कंपनी खोलता है या इन्फोसिस जैसी कंपनी का अगला सीईओ बनता है।” नडेला के इस बयान के बाद से हंगामा शुरू हो गया है। जिसके बाद अब उन्हें इस पर सफाई देनी पड़ रही है। 

सफाई देते हुए नडेला की कपंनी की तरफ से एक बयान जारी हुआ है। जिसमें कहा गया है- ‘हर देश को अपने बॉर्डर, राष्ट्रीय सुरक्षा और प्रवासी पॉलिसी को तय करने का अधिकार है। लोकतंत्र में सरकारें और देश की जनता ऐसे मुद्दों पर बात करके अपना फैसला लेती है। मैं भारतीय मूल्यों के आधार पर बड़ा हुआ हूं...जो कि एक मल्टीकल्चर भारत था और अमेरिका में भी मेरा प्रवासी अनुभव ऐसा ही रहा है। भारत के लिए मेरी आकांक्षा है कि वहां पर कोई भी प्रवासी आकर एक अच्छा स्टार्ट अप, बड़ी कंपनी की अगुवाई करने का सपना देख सके। जिससे भारतीय समाज और इकॉनोमी को फायदा पहुंचे।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार