सीएम योगी बोले.. यूपी में तय रोस्टर के हिसाब से की जाए बिजली सप्लाई

डीएन ब्यूरो

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गर्मी के मौसम में तय रोस्टर के अनुसार बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। डाइनामाइट न्यूज की एक्सक्लूूसिव रिपोर्ट में जानिए क्या है तय किया गया रोस्टर..

सीएम योगी (फाइल फोटो)
सीएम योगी (फाइल फोटो)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गर्मी के मौसम में तय रोस्टर के अनुसार बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए हैं।

यह भी पढ़ें: गड़ौरा चीनी मिल को लेकर सीएम योगी के दरबार में पहुंचे महराजगंज के जनप्रतिनिधि

सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में गर्मी के मौसम में रोस्टर के अनुसार विद्युत आपूर्ति बनाए रखने के सम्बन्ध में गुरुवार रात यहां उच्च अधिकारियों की बैठक में ये निर्देश दिए । उन्होंने से कहा कि गर्मी में तय रोस्टर के अनुसार प्रदेश के सभी जिलों में विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित की जाए। उन्होंने बिजली चोरी रोकने के निर्देश देते हुए इसमें लिप्त लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने को कहा। उन्होंने कहा कि जिन क्षेत्रों में लाइन लाॅसेज 10 प्रतिशत से कम आ जाएं, उन क्षेत्रों में 24 घण्टे विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित की जाए।

यह भी पढ़ें: महराजगंज: सीएम योगी से मिले विधायक प्रेमसागर पटेल, 17 जनवरी को गडौरा चीनी मिल मुद्दे पर करेंगे बैठक

बैठक में मुख्यमंत्री ने वर्ष 2018-19 के लिए निजी नलकूपों के ऊर्जीकरण के लिए प्राप्त 60 हजार 411 आवेदनों के निस्तारण के लिए आवश्यक 300 करोड़ रुपए की धनराशि की व्यवस्था मण्डी परिषद से करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जिला मुख्यालयों में 24 घण्टे, तहसीलों में 20 घण्टे तथा गांवों में 18 घण्टे विद्युत आपूर्ति हर हाल में सुनिश्चित की जाए। उन्होंने कहा कि इस सम्बन्ध में पूर्व में निर्देश दिए जा चुके हैं। उन्होंने बिजली देयों के बकायेदार विभागों से भुगतान लिए जाने के सम्बन्ध में आवश्यक कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए।

यह भी पढें: सीएम योगी आदित्यनाथ गोरखपुर दौरे पर आज से.. जानिए, मिनट टू मिनट पूरा कार्यक्रम

इस मौके पर राज्य के मुख्य सचिव डाॅ0 अनूप चन्द्र पाण्डेय, अपर मुख्य सचिव वित्त संजीव कुमार मित्तल, प्रमुख सचिव ऊर्जा आलोक कुमार, प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री एस पी गोयल सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …