लखनऊ: सीएम योगी ने मेधावियों और उनके परिजनों को किया सम्मानित

डीएन संवाददाता

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने गुरूवार को हाईस्कूल और इंटरमीडिएट पास 147 मेधावी छात्रों को सम्मानित किया। इतना ही नहीं उन्होने छात्रो के परिजनों को भी सम्मानित किया।

मेधावी छात्रों के सम्मान समारोह में सीएम योगी
मेधावी छात्रों के सम्मान समारोह में सीएम योगी

लखनऊ: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने गुरूवार को हाईस्कूल और इंटरमीडिएट पास 147 मेधावी छात्रों को सम्मानित किया। इतना ही नहीं उन्होंने छात्रों के परिजनों को भी सम्मानित किया।  

यह भी पढ़ें: लखनऊ: मेट्रो के सिलसिले में सीएम योगी ने ‘मेट्रो मैन’ ई श्रीधरन से की मुलाकात

यह भी पढ़ें: सीएम योगी की 12वीं कैबिनेट बैठक आज शाम 5 बजे

छात्रों को सम्मानित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि सफलता का कोई शॉर्टकट नहीं होता, सफलता के लिए बार-बार मेहनत करने की जरूरत है। साथ ही उन्होंने कहा कि बिहार बोर्ड के रिजल्ट के बाद मुझे डर था कि बिहार की पुनरावृत्ति यूपी में ना हो । इतना ही नहीं उन्होंने ये भी कहा कि  बच्चों को मिली सफलता इस बात को प्रदर्शित करती है कि बच्चों के साथ उनके परिजनों ने मेहनत की है।

सीएम ने कहा कि जो बच्चे टॉप कर रहे हैं निश्चित ही यूपी का कद इससे बढ़ा है। यूपी में प्रतिभा की कमी नहीं है। हमें जरुरत है प्रतिभा को पहचाहने की और उन्हें तराशने की। हमें भेदभाव से ऊपर उठकर लड़कियों के प्रति सम्मान दिखाना होगा। उनकी काबिलियत को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। हाई-स्कूल और इंटरमीडिएट में लड़कियों ने टॉप किया। ये उनके माता पिता के साथ ही पूरे प्रदेश के लिए सम्मान की बात है।

साथ ही योगी ने कहा कि आज टॉप करने वालों में अधिकांश लड़कियां हैं। बेटियां किसी से कम नहीं है। जीवन का नाम संघर्ष है। पीएम मोदी बेटी बचाओ और बेटी पढ़ाओ योजना शुरू करनी पड़ी। यूपी में शिक्षा के स्तर को सुधारने के लिए हम प्रतिबद्ध हैं।जिन बच्चों ने कड़ी मेहनत की है उन्हें सफलता मिली है। बेटियां हर क्षेत्र में आगे बढ़ रहीं हैं।हमें अब समाज की अवधारणा को बदलना होगा। बेटों के मुकाबले बेटियां अब किसी मामले में पीछे नहीं रहीं हैं। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …