धुरंधर बल्लेबाज क्रिस गेल ने अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट से संन्यास का किया ऐलान..

डीएन ब्यूरो

वेस्टइंडीज के दिग्गज सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल ने इस वर्ष इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप के बाद अंतरराष्ट्रीय एकदिवसीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट..

क्रिस गेल
क्रिस गेल

जमैका: वेस्टइंडीज के दिग्गज सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल ने इस वर्ष इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप के बाद अंतरराष्ट्रीय एकदिवसीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है। वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने रविवार को ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी।

इस वर्ष 30 मई से 14 जुलाई तक इंग्लैंड और वेल्स में खेला जाने वाला विश्व कप इस विस्फोटक बल्लेबाज के वनडे करियर का अंतिम टूर्नामेंट होगा। जमैका में जन्मे 39 वर्षीय क्रिस्टोफर हेनरी गेल ने वर्ष 1999 में भारत के खिलाफ कनाडा के टोरंटो में अपने वनडे करियर की शुरुआत की थी। गेल ने अपने करीब 20 वर्ष लंबे अंतरराष्ट्रीय करियर में अब तक 284 वनडे मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 37.12 की औसत से 9727 रन बनाए हैं।

 

गेल ने अपने वनडे क्रिकेट करियर में अब तक 23 शानदार शतक और 49 अर्धशतक भी लगाए हैं। वनडे में गेल का स्ट्राइक रेट 85.82 है।गेल वेस्ट इंडीज के लिए महान बल्लेबाज ब्रायन लारा के बाद वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं। वनडे क्रिकेट में कई बार तूफानी पारियां खेलने वाले गेल को एकदिवसीय क्रिकेट में अपने 10 हजार रन पूरे करने के लिए 273 रनों की जरुरत है, यदि वो ऐसा कर लेते हैं तो वनडे क्रिकेट में 10 हजार रन पूरे करने वाले वो विश्व के 14वें और वेस्ट इंडीज के दूसरे बल्लेबाज होंगे। (वार्ता)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …