भारत के खिलाफ मैच से पहले श्रीलंका को बड़ा झटका, स्टार खिलाड़ी हुए टीम से बाहर

डीएन संवाददाता

निदहास ट्रॉफी के चौथे मैच में श्रीलंका का सामना भारत से होना है। इस मैच से पहले श्रीलंका को बड़ा झटका लगा है। पढ़िये पूरी खबर...

श्रीलंका कप्तान दिनेश चंडीमल (फाइल फोटो)
श्रीलंका कप्तान दिनेश चंडीमल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: भारत और श्रीलंका के बीच आज निदहास ट्रॉफी का चौथा मैच खेला जाएगा।  इस मैच से पहले श्रीलंका को एक बड़ा झटका लगा है। टीम के कप्तान दिनेश चंडीमल आने वाले दो मैच के लिए बाहर हो गए है। बता दे कि बांग्लादेश के खिलाफ हुए मैच के दौरान श्रीलंका ने तय समय सीमा से 4 ओवर कम किए थे, जिस वजह से दिनेश चंडीमल पर दो मैचों का प्रतिबंध लगा दिया गया है।  

आप को बता दे कि आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.5.2 के अनुसार 2 ओवर कम करने पर टीम के खिलाड़ियों पर मैच फीस का 10%, जबकि इसके बाद अगले प्रत्येक ओवर के लिए 20% जुर्माना लगाया जाता है। जबकि कप्तान को इस गलती के लिए 2 निलंबन अंक भी मिलते है। इसमें कप्तान को एक टेस्ट या 2 वन डे या दो टी-20 के लिए प्रतिबंधित किया जा सकता है।  

ऐसे में अब श्रीलंका के कप्तान चंडीमल इस सीरीज के रोबिन राउंड के बचे दोनों मैचों में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। जबकि अगर श्रीलंका इस सीरीज के फाइनल में जगह बनाती है तो उस मैच में चंडीमल एक बार फिर से टीम में वापसी कर सकते है। उनकी जगह अब थिसारा परेरा टीम की कप्तानी करेंगे।  

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)









आपकी राय

#DNPoll:क्या आप एग्जिट पोल पर भरोसा करते हैं?