अमेरिका में लगी भीषण आग, 76 मरे, दस हजार मकान बर्बाद, अनगिनत लोग लापता

डीएन ब्यूरो

अमेरिका के उत्तरी कैलिफोर्निया के जंगलों में लगी भीषण आग से मरने वालों की संख्या बढ़कर 76 हो गई है और 1000 से अधिक लापता हैं। घटना की भयावहता की जानकारी लेने प्रेसीडेंट डोनाल्ड ट्रंप ने इन इलाकों का दौरा किया है। डाइनामाइट न्यूज की स्पेशल रिपोर्ट में जानिये पूरी खबर..

भीषण आग ने मचाया जबरदस्त तांडव
भीषण आग ने मचाया जबरदस्त तांडव

न्यूयार्क: अमेरिका के उत्तरी कैलिफोर्निया में लगी भीषण आग में मरने वालों की संख्या बढ़ कर 76 हो गई है और एक हजार से अधिक लोग अभी भी लापता हैं। बूटे काऊंटी के शैरिफ कोरी हाेनिया ने यह जानकारी दी है।

बचाव कार्य में जुटे दमकल कर्मी

होनिया ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि आज पांच और लोगों के शव बरामद किए गए हैं और इन्हें मिलाकर मृतकों की संख्या बढ़कर 76 हो गई है। इनमें से चार शव पैराडाइज शहर से मिले हैं।

उत्तरी कैलीफोर्निया के जंगलों में लगी इस आग से दस हजार मकान नष्ट हो गए हैं और 600 वर्ग किलोमीटर के क्षेत्र को नुकसान पहुंचा है। 

कई इलाकों में आपात स्थिति बनी हुई है। दमकलकर्मी आग पर काबू पाने के लिए लगातार मशक्कत कर रहे हैं। यहां बड़े पैमाने पर बचाव अभियान चलाए जा रहे हैं। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने यहां का शनिवार को दौरा कर हालात का जायजा लिया। वे दक्षिण कैलीफोर्निया भी गए जहां दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाने में सफलता हासिल की है। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार