RRB जेई भर्ती 2019: भारतीय रेलवे में 1300 से ज़्यादा पदों पर निकली हैं बंपर नौकरियां, ऐसे करे अप्लाई

डीएन ब्यूरो

यदि आपके पास इंजीनियरिंग की डिग्री है और आप सरकारी नौकरी का चाह रखते हैं तो आपके लिए यह सुनहरा मौका है। भारतीय रेलवे ने विभिन्न श्रेणी के 1300 से भी अधिक पदों पर बंपर भर्तियां करने के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। ये सभी पद इंजीनियरिंग से संबंधित हैं।

फाइल फोटो
फाइल फोटो

नई दिल्ली: विभिन्न श्रेणी के कुल 13,487 पदों पर बंपर भर्तियां करने के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। सभी रिक्तियां इंजीनियरिंग विभाग से संबंधित हैं। ये नियुक्तियां जूनियर इंजीनियर, डिपो मेटेरियल सुपरिटेंडेंट और रासायनिक और धातुकर्म सहायक (CMA) समेत अन्य पदों पर होंगी। ऑनलाइन आवेदन शुरु हो चुके हैं। आवेदिन करने की अंतिम तारीख 31 जनवरी 2019  है। RRB की आधिकारिक वेबसाइट https://www.rrbdv.in/ पर जाकर आप आवेदन कर सकते हैं। 

यह भी पढ़ें: दसवीं पास के लिए इस बड़ी कंपनी में निकली हैं बंपर नौकरियाँ

इन पदों पर किए जाएंगी भर्तियां

कुल 13,487 पदों पर भर्तियां की जानी हैं। इनमें से 13034 पद जूनियर इंजीनियर, 49 पद जूनियर इंजीनियर (इंफोरमेशन टेक्नॉलाजी), 456 पद डिपो मेटेरियल सुपरिटेंडेट और 494 पद रासायनिक और धातुकर्म सहायक (CMA) के लिए हैं। 

अपेक्षित योग्यता 

उम्मीदवारों की न्यूनतम उम्र 18 वर्ष और अधिकतम उम्र 33 वर्ष रखी गई है। जूनियर इंजीनियर और डिपो मेटेरियल सुपरिटेंडेंट के लिए दसवीं पास के साथ-साथ इंजीनियरिंग में डिप्लोमा होना अनिवार्य है। 

रासायनिक और धातुकर्म सहायक (CMA) पद के लिए उम्मीदवारों के पास न्यूनतम 45% अंकों के साथ विज्ञान में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए तथा स्नातक स्तर पर पढ़े गए विषयों में भौतिकी और रसायन विज्ञान का होना अनिवार्य है।

यह भी पढ़ें: भारतीय रेलवे, ECIL, BAU रांची और NIT मेघालय में निकली बंपर नौकरियां, ऐसे करें अप्लाई

महत्वपूर्ण तिथियां

ऑनलाइन आवेदन करने की शुरुआत- 02 जनवरी 2019
ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि- 31 जनवरी 2019
ऑनलाइन भुगतान- 5 फरवरी 2019
एसबीआई चालान- 4 फरवरी 2019
डाकघर चालान- 4 फरवरी 2019
फॉर्म जमा करने की अंतिम तारीख-7 फरवरी 2019

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)