बागपत में नाव पलटने से 22 लोगों की मौत, कई लापता

डीएन ब्यूरो

यमुना नदी में यात्रियों से भरी एक नाव पलटने से तकरीबन 22 लोगों की मौत हो गई जबकि कई लोग लापता हो गये। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे में मरने वालों के परिजनों के लिए दो लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की है।

 यमुना नदी  पर नाव पलटने के बाद लोगों की भीड़
यमुना नदी पर नाव पलटने के बाद लोगों की भीड़

बागपत: यमुना नदी में यात्रियों से भरी नाव पलटने से तकरीबन 22 लोगों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि इस नाव में लगभग 70 लोग सवार थे। 

हादसे की सूचना मिलने के बाद पुलिस और राहत-बचाव दल मौके पर पहुंचकर लोगों की तलाश शुरू कर दी है। घटना बागपत के कोतवाली के काठा गांव की है। बोट में सवार कई लोग अब भी लापता हैं और उनकी तलाश की जा रही है।

यह भी पढ़ें: बागपत में हाईवे पर युवक को काट डाला

पुलिस और आसपास के लोगों की मदद से लोगों को नदी से निकालर अस्पताल भेजा जा रहा है और शवों की पहचान करने की कोशिश की जा रही है। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बागपत में नाव पलटने की घटना पर दुःख जताते हुए संवेदना व्यक्त की है। सीएम योगी ने हादसे में मरने वालों के परिजनों के लिए दो-दो लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की है।

घटना से गांव काठा में कोहराम मचा हुआ है जबकि प्रशासन की निष्क्रियता से नाराज लोगों ने दिल्ली सहारनपुर हाइवे को जाम कर दिया है।

घटना स्थल पर पहुंचे आईजी मेरठ जोन राम कुमार

 

आईजी मेरठ जोन राम कुमार भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और वहां का जायजा लिया। वहां की तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए भारी पुलिस फोर्स की तैनाती कर दी गई है।

सुत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बागपत के काठा गांव निवासी अनेक महिला और पुरुष हर रोज नाव द्वारा यमुना पार करके मजदूरी और खेती किसानी के लिए हरियाणा जाते हैं वहीं लोगों ने प्रशासन पर समय से मदद न पहुंचाने का आरोप लगाते हुए दिल्ली हाइवे जाम कर वाहनों में तोड़फोड़ की और एक ट्रक में आग लगा दी गई। पथराव में 2 पत्रकारों के घायल होने की बात बताई जा रही है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार