बिहार में आकाश से बरस रही आफत, बारिश के बीच आकाशीय बिजली गिरने से 8 लोगों की मौत

डीएन ब्यूरो

बिहार में लगातार हो रही बारिश के कारण बाढ के बढ़ रहे प्रकोप के बीच आकाशीय बिजली गिरने से अब तक 8 लोगों की मौत हो गयी है। पूरी खबर..

सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर

पटना: बिहार इस समय एक साथ कई तरह की आपदाओं से जूझ रहा है। कोरोना संक्रमण के बढते मामलों के बीच लगातार हो रही बारिश और बाढ के प्रकोप के कारण लोगों में लगातार असुरक्षा की भावना बढती जा रही है। तेज बारिश के बीच आकाशीय बिजली गिरने के मामले बढ रहे हैं, जिस कारण इसकी चपेट में जान गंवाने लोगों की संख्या भी बढती जा रही है।

राज्य के अलग-अलग जिलों में आकाशीय बिजली गिरने से रविवार तक 8 लोगों की मौत हो गयी है। कुछ लोग जख्मी भी बताये जाते हैं। इससे पहले भी पिछले दिनों आकाशीय बिजली गिरने से 100 से अधिक लोगों की मौत हो गयी थी। 

बिहार आपदा प्रबंधन विभाग अब तक बिजली गिरने से आठ लोगों की मौत की बात कह चुका है। राज्य के जिन क्षेत्रों में आकाशीय बिजली गिरने से मौत के मामले सामने आये हैं, उनमें- पूर्णियां जिले में 3 लोगों की मौत, बेगूसराय में 2 और पटना, सहरसा, पूर्वी चंपारण में एक-एक लोगों की मौत सामने आयी है। 

अपुष्ट खबरों के मुताबिक आकाशीय बिजली गिरने से कुछ लोगों के झुलसने का मामला भी सामना आया हैं, जिन्हें इलाज के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
 








संबंधित समाचार