बलरामपुर: निकाय चुनाव में कानून-व्यवस्था बनाये रखने के लिये अधिकारियों को कई निर्देश

डीएन ब्यूरो

चुनावों में कानून- व्यवस्था को बनाये रखना प्रशासन की सबसे बड़ी चुनौती होती है। निकाय चुनावों में शांति पूर्ण व्यवस्था और चुनावी तैयारियों को लेकर मंडलायुक्त और डीआईजी ने अधिकारियों संग बैठक कर कई निर्देश जारी किये..

समीक्षा बैठक करते अधिकारी
समीक्षा बैठक करते अधिकारी

बलरामपुर: निकाय चुनाव की तैयारियों को लेकर आयुक्त देवी पाटन, मंडल एमबीएस रंगाराव व डीआईजी अनिल कुमार राय ने कानून व्यवस्था को लेकर समीक्षा बैठक की और अधिकारियों को कई निदेर्श दिये।आयुक्त ने कहा कि चुनाव के दौरान अधिकारी आम जनता से मित्रवत व्यवहार करें। किसी मतदाता को अनावश्यक परेशान न किया जाए। आयुक्त ने कहा कि धारा 144 सीआरपीसी का अनुपालन पूरी सख्ती से कराया जाए।

बैठक का दृश्य

पुलिस बल की तैनाती

आयुक्त ने कहा कि मतदान केन्द्र के अन्दर मतदाता को किसी भी प्रकार अवांछनीय पदार्थ ले जाने की अनुमति नहीं होगी। मतगणना के बाद किसी को विजय जुलूस निकालने की अनुमति नहीं होगी। चार बूथ से अधिक वाले मतदान केन्द्रों पर समुचित पुलिस बल की तैनाती की जाए। पोलिंग पार्टी में कम से कम एक महिला कर्मी अवश्य रहे। बूथ के अन्दर केवल अधिकृत लोग ही प्रवेश कर सकें।सभी सेक्टर व जोनल मजिस्ट्रेट को पहचान पत्र जारी कर दिए जाएं। 

वाहनों की लगातार जांच

डीआईजी ने कहा कि मतदान को निष्पक्ष ढंग से कराने के लिए वाहनों की लगातार जांच की जाए। क्षेत्र भ्रमण के समय अधिकारी जरूरी जानकारी लें। अधिक से अधिक मतदान केन्द्रों पर महिला पुलिस कर्मियों की भी तैनाती की जाए। मतदान केन्द्रों पर प्रकाश व अन्य व्यवस्थाएं उपलब्ध कराई जाएं। 

निर्वाचन की तैयारियां पूरी

डीएम राकेश कुमार मिश्र ने बताया कि निर्वाचन की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। मतदान कार्मिकों का पहला प्रशिक्षण पूरा हो चुका है। दूसरा प्रशिक्षण 22 व 23 नवम्बर को होगा। उन्होंने निष्पक्ष चुनाव कराने का आश्वासन दिया। इस अवसर पर एसपी प्रमोद कुमार सिंह, एएसपी एसके राय, एडीएम शिवपूजन सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे। 
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …