आजमगढ़: वेल्डिंग करते समय भड़की चिंगारी से पटाखा गोदाम में विस्फोट..7 की मौत, आतिशबाजी की दुकानों को किया गया सील

डीएन ब्यूरो

आजमगढ़ में एक दर्दनाक हादसा हुआ है। यहां दो मंजिला मकान के बाहर वेल्डिंग करते समय चिंगारी से आग निकलने से पटाखे की गोदाम इसकी चपेट में आ गई। इस घटना में सात लोगों की मौत हो गई जबकि तकरीबन 10 लोग घायल हो गए है। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट..


आजमगढ़: शहर कोतवाली के मुकेरीगंज मुहल्ले में रविवार को दो मंजिला मकान के बाहर वेल्डिंग करते समय चिंगारी से आग लग गई। इस हादसे में सात लोगों की मौत हो गई, वहीं 10 लोग घायल हो गए। जिसमें 6 की हालात नाजुक बनी हुई है। 

घटना के बाद आतिशबाजी की दुकानों को सील कर दिया गया है। आजमगढ़ शहर कोतवाली के मुकेरीगंज मुहल्ले में खिलाड़ी गुप्ता का मकान है। वह अपने मकान में किराने की दुकान चलाता है। वहीं मकान के पिछले हिस्से में पटाखा का गोदाम है। खिलाड़ी गुप्ता घर के बाहर से लोहे की सीढ़ी बनवा रहे थे। वेल्डिंग के दौरान निकली चिंगारी गोदाम तक पहुंच गयी और चंद सेकंड में पटाखा गोदाम के साथ पूरे मकान में आग लग गई।

मकान में कई परिवार किराये पर रहते हैं, किसी को भी घर से बाहर निकलने का मौका ही नहीं मिला। पटाखे गोदाम में लगी आग के चलते घर में रखे सिलेंडर में भी विस्फोट हो गया। आग का गोला इतनी तेजी के साथ बाहर निकला कि सामने स्थित सड़क से गुजर रहे कई बाइक सवारों को अपनी चपेट में ले लिया।

वेल्डिंग कर रहे व्यक्ति के साथ ही मकान मालिक खिलाड़ी गुप्ता तो बुरी तरह झुलस गये थे। जिस समय सिलेंडर आग का गोला बन कर घर से बाहर निकला उस समय रास्ते से एक बाइक सवार दो लोग गुजर रहे थे। उसकी चपेट में आकर दोनों बाइक सवार गंभीर रुप से झुलस गए और चलती बाइक से गिर गये। उनकी बाइक कुछ दूरी पर जाकर सड़क किनारे नाले में पलट गई। वहीं मौके से कुछ दूरी पर सड़क की दूसरी पटरी पर स्थित दुकान के बाहर खड़ी बाइक भी आग की चपेट में आकर जल गई। चाय पान की एक दुकान का अगला हिस्सा जल गया। दूसरी पटरी पर स्थित दो पेड़ों में भी आग लग गई।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …