आस्ट्रेलिया ने की भारतीय मूल के शख्स पर नस्ली हमले की निंदा, जांच शुरू

डीएन ब्यूरो

ऑस्ट्रेलिया पुलिस ने तस्मानिया प्रांत में एक भारतीय पर हमले की जांच शुरू कर दी है इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने इस घटना पर खेद भी प्रकट किया है। पुलिस यह पता लगाएगी कि हमला नस्लीय था या नहीं।

ऑस्ट्रेलिया पुलिस
ऑस्ट्रेलिया पुलिस

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया के तस्मानिया प्रांत के एक रेस्त्रां में एक भारतीय पर हुए हमले की आस्ट्रेलिया ने निंदा की है। ऑस्ट्रेलियाई दूतावास के प्रवक्तता ने कहा कि होबार्ट में भारतीय मूल के टैक्सी चालक पर हमले की निंदा करता हूं। 'हमारे लिए ऑस्ट्रेलिया में रहने वाले हर व्यक्ति की सुरक्षा बेहद महत्वपूर्ण हैं, चाहे वो ऑस्ट्रेलिया का हो या भारतीय समुदाय का। उन्होंने साथ ही बताया कि तस्मानिया पुलिस पहले ही मामले की जांच कर रही है। साथ ही कहा कि इंडियन चालक को मामूली चोटें आईं हैं और उन्हें अब अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

यह भी पढ़ें: अमेरिका में अब सिख लड़की से हुआ दु‌र्व्यवहार, कहा- तुम इस देश की नहीं, वापस जाओ

गौरतलब है कि आस्ट्रेलिया में एक भारतीय पर हमला हुआ था । उस पर कथित तौर पर नस्लीय टिप्पणियां भी की गईं। भारतीय पर युवाओं के एक ग्रुप ने हमला किया जिसमें एक लड़की भी शामिल थी। यह घटना मेलबर्न के एक चर्च में भारतीय कैथोलिक पादरी को गले में चाकू मार देने की घटना के एक हफ्ते बाद हुई है ।

यह भी पढ़ें: अमेरिका में भारतीय महिला, उसके बेटे की हत्या

ऑस्ट्रेलियाई उच्चायोग ने कहा कि तास्मानिया पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। पुलिस ऐसे हमलों को गंभीरता से लेती है। ऑस्ट्रेलिया ने कहा कि हमारे देश में रहनेवाले हर नागरिक उनमें भारतीय समुदाय के लोग भी शामिल हैं, उन हर लोगों की सुरक्षा देना हमारी जिम्मेदारी है। नस्लीय हमले को लेकर ऑस्ट्रेलिया ने कहा कि भारतीय ड्राइवर पर हमला नस्लीय था या नहीं, ये जांच के बाद ही पता चल पाएगा।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …