किसान की बेटी ने बैंकाक में बढ़ाई भारत की शान

डीएन संवाददाता

हिमाचल प्रदेश की सीमा ने बैंकाक में भारत का नाम रौशन किया। सीमा ने बैंकाक में चल रही एशियन यूथ प्रतियोगिता में कांस्य पदक हासिल किया।

एशियन यूथ प्रतियोगिता में सीमा ने जीता कांस्य पदक
एशियन यूथ प्रतियोगिता में सीमा ने जीता कांस्य पदक

शिमला: किसान की बेटी व चंबा के दूरदराज क्षेत्र की रहने वाली सीमा ने देश को कांस्य पदक दिलाया है। बैंकॉक में चल रही एशियन यूथ प्रतियोगिता में हिमाचल की एथलीट सीमा ने पदक जीतकर देश का नाम रौशन किया है। सीमा ने 10 मिनट 5 सेकंड में तीन हजार मीटर की रेस पूरी कर यह रिकॉर्ड बनाया है। इससे पहले भी राष्ट्रीय स्तर पर उन्होंने तीन हजार मीटर की रेस महज 9 मिनट 57 सेकंड में पूरी कर नया रिकार्ड बनाया था। एथलीट सुमन रावत और कमलेश के बाद वह तीसरी ऐसी हिमाचल की एथलीट बनी है, जिन्होंने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर देश को मेडल दिलाया है।

हिमाचल एथलेटिक एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष सुरेश कंवर का कहना है कि एथलीट सीमा किसान की बेटी हैं। इस तरह से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रदर्शन कर उन्होंने प्रदेश का नाम रोशन किया है।

सीमा के नाम अन्य मेडल

बीते दिनों में सीमा ने जूनियर नेशनल रांची में 2000 मीटर में गोल्ड मेडल,  नेशनल पाईका आंध्रप्रदेश में 3000 मीटर में गोल्ड, 1500 मीटर में कांस्य, स्कूल नेशनल चैंपियनशिप में 2000 मीटर में कांस्य सहित स्कूल नेशनल केरल में सिल्वर मेडल जीतकर चार गोल्ड सहित कुल नौ मेडल अपने नाम किए।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …