Bihar Corona Update: गया में एक और कोरोना पॉजिटिव, संक्रमितों की संख्या बढ़कर 31

डीएन ब्यूरो

बिहार में गया जिले के एक और कोरोना पॉजिटिव मरीज की पुष्टि होने के बाद आज इस वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 31 हो गई।

फाइल फोटो
फाइल फोटो

पटना: बिहार में गया जिले के एक और कोरोना पॉजिटिव मरीज की पुष्टि होने के बाद आज इस वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 31 हो गई।
 
गया के जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने जिले में एक और व्यक्ति के संक्रमित होने की पुष्टि करते हुए बताया कि शहर के गुरुद्वारा रोड निवासी संक्रमित मरीज दुबई से लौटी उस महिला का पति है जो पूर्व में पॉजिटिव पाई गई थी। उन्होंने बताया कि महिला के संक्रमित होने की पुष्टि के बाद उसके पति समेत परिवार के अन्य सदस्यों को अनुग्रह नारायण मगध चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल के अइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया था।
 
 
सिंह ने बताया कि महिला के परिवार के सभी सदस्यों की स्वाब जांच का सैंपल पटना के राजेंद्र मेमोरियल रिसर्च इंस्टीच्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (आरएमआरआई) भेजा गया था। जांच रिपोर्ट में महिला के पति को पॉजिटिव पाया गया जबकि परिवार के अन्य सदस्यों की अभी रिपोर्ट आनी शेष है। इस तरह गया में इस वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर पांच हो गई है, जिनमें तीन महिला और दो पुरुष हैं।
 
 
इससे पूर्व पटना के इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (आईजीआईएमएस) की कल देर शाम आई रिपोर्ट में सीवान जिले के रघुनाथपुर प्रखंड के पंजवार गांव निवासी युवक के कोराना पॉजिटिव की पुष्टि हुई थी। इसके साथ ही सीवान में पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर छह हो गई। युवक 21 मार्च 2020 को खाड़ी देश ओमान से भारत आया। स्वाब जांच के लिए सीवान सदर अस्पताल में युवक का सैंपल लिया गया। बताया जा रहा है कि 18 मार्च के बाद रघुनाथपुर में 25 से अधिक लाेग विदेश सेे आए हैं।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार