अनूप चंद्र पांडेय ने यूपी के नये मुख्य सचिव का कार्यभार किया ग्रहण

डीएन ब्यूरो

1984 बैच के आईएएस अधिकारी अनूप चंद्र पांडेय ने यूपी के मुख्य सचिव का कार्यभार ग्रहण कर लिया है। डॉ. अनूप चंद्र पांडेय की ताजपोशी से पहले निवर्तमान मुख्य सचिव राजीव कुमार को कैबिनेट द्वारा में भावभीनी विदाई दी गई।


लखनऊ: यूपी को अनूप चंद्र पांडेय के रूप में नया मुख्य सचिव मिल गया है। 1984 बैच के आईएएस अधिकारी अनूप चंद्र पांडेय ने शनिवार को एनेक्सी में यूपी के मुख्य सचिव के रूप में कार्यभार ग्रहण किया। वर्तमान मुख्य सचिव राजीव कुमार ने उन्हें अपना कार्यभार सौंपा है और इस पद के लिये बधाई दी। डॉ. अनूप चंद्र पांडेय की ताजपोशी से पहले निवर्तमान मुख्य सचिव राजीव कुमार को कैबिनेट में विदाई दी गई। 

 

कार्यभार ग्रहण करने के बाद अनूप चंद्र पांडेय  ने कहा कि यूपी में हमारे पास ब्यूरोक्रेसी की अच्छी टीम है। नये उद्योग और रोजगार बढ़ाने का प्रयास करेंगे। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि किसानों की आय बढ़ें और उन्हें उचित दाम मिले इसके लिए मैं हरसंभव प्रयास करूंगा। 

 

अनूप चंद पांडे वर्तमान समय में औद्योगिक विकास के अध्यक्ष भी हैं। यूपी में पहली बार आयोजित किये गये इनवेस्टमेंट समिट में पांडे ने महत्वपूर्ण जिम्मदारी निभाई थी। 

अनूप चंद्र पांडे राज्य के उन अधिकारियों में शामिल हैं जो यूपी के सीएम योगी आदित्यानाथ की 'गुड बुक' में शामिल हैं।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार