राष्ट्रपति कोविंद शनिवार को इलाहाबाद में करेंगे न्याय ग्राम का शिलान्यास

डीएन ब्यूरो

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद शनिवार को इलाहाबाद के देवघाट झलवा में न्याय ग्राम की आधारशिला रखेंगे। इस मौके पर उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाइक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, सुप्रीम कोर्ट के जज आरके अग्रवाल, अशोक भूषण तथा इलाहाबाद हाईकोर्ट, इलाहाबाद के चीफ जस्टिस डीबी भोंसले समेत कई गणमान्य लोग शिरकत करेंगे।

इलाहाबाद हाईकोर्ट (फाइल फोटो)
इलाहाबाद हाईकोर्ट (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद शनिवार की सुबह इलाहाबाद के देवघाट झलवा में न्याय ग्राम की आधारशिला रखेंगे। इसके लिये इलाहाबाद हाई कोर्ट के क्रिकेट ग्राउंड में एक भव्य कार्यक्रम का आयोजन होगा, जिसमें उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाइक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, सुप्रीम कोर्ट के जज जस्टिस आर के अग्रवाल, जस्टिस अशोक भूषण तथा इलाहाबाद के चीफ जस्टिस डीबी भोंसले भी शिरकत करेंगे। 

समारोह में बड़ी संख्या में न्याय क्षेत्र से जुड़े लोग मौजूद रहेंगे। कार्यक्रम की शुरूआत सुबह 9.30 बजे होगी। यहां इस कार्यक्रम के लिये जोरदार तैयारियां की गयी है और सुरक्षा के कड़े प्रबंध है। 

प्रस्तावित न्याय ग्राम के लिये राज्य सरकार ने कार्यदायी संस्था के मद के रूप में 39510.56 लाख रूपये के बजट को मंजूरी दे दी है।  

यह कार्यक्रम यूपी के न्यायिक क्षेत्र में मील का पत्थर माना जा रहा है। राष्ट्रपति का कार्यक्रम यूपी में गौरव का विषय माना जा रहा है। कुछ महीने पहले ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी इलाहाबाद हाईकोर्ट के एक कार्यक्रम में पहुंच चुके हैं।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार