लखनऊ: सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने महात्मा गांधी के बताये रास्ते पर चलने का किया आह्वान

डीएन ब्यूरो

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के जन्मदिन पर उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें याद किया। इस मौके पर अखिलेश यादव ने कहा कि बापू और लाल बहादुर शास्त्री के व्यक्तित्व और आदर्शों को याद कर उनसे सीख लेने की जरूरत है। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट..


लखनऊ: राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती के अवसर पर यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने गांधी और शास्त्री के द्वारा देश के स्वतंत्रता आंदोलन में किए गए कार्यों के बारे में बताया और उनसे सीख लेने की अपील की। उन्होंने कहा कि आज हर आदमी को गांधी के बताये रास्ते पर चलना चाहिये ताकि भारत को उनके सपनों का राष्ट्र बनाया जा सके।

स्वच्छता के बारे में बात करते हुए सपा के अखिलेश यादव ने कहा कि इस बारे में सबसे पहले जागरुक करने का काम राष्ट्रपिता महात्मा गांधी नहीं किया था। उन्होंने कहा कि आसपास के वातावरण को स्वच्छ रखने के अलावा आज मन-मस्तिष्क को भी साफ रखने की जरूरत है। बाहर ही नहीं अंदर से भी साफ होना चाहिये।

 

देश के किसानों के साथ बहुत बड़ा धोखा

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा ने किसानों की कर्ज माफी का वादा कर सत्ता में आई थी। लेकिन आज भी किसानों के कर्ज माफ नहीं हो सके और किसान आज भी बेहाल हैं। गन्ना किसानों को आज भी उनका पूरा भुगतान नहीं हो पाया है। सरकार के किसान हितैषी होने पर सवाल खड़ा करते हुए उन्होंने कहा कि किसानों के लिए घोषित किए गए न्यूनतम समर्थन मूल्य का भी भुगतान सरकार नहीं करा पा रही है, यह देश के किसानों के साथ बहुत बड़ा धोखा है।

विवेक तिवारी के परिजनों को मिले हर संभव मदद

अखिलेश यादव ने कहा कि विवेक तिवारी मामले में सरकार को पीड़ित परिवार को 5 करोड़ रुपए का मुआवजा देकर पीड़ित परिवार की मर्जी के हिसाब से सरकारी नौकरी देनी चाहिए। उन्होंने कहा कि इस मामले को जाति और धर्म से न देखा जाए तो बेहतर होगा। सपा सरकार के समय में जो घटनाएं हुई उसमें हमने 50 लाख रुपए तक का मुआवजा और सरकारी नौकरी दी है। बीजेपी सरकार को भी पीड़ित परिवार की हर संभव मदद करनी चाहिए।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार