यह कैसी मेहमान नवाजी, ताजमहल में 34 देश की मॉडल्स से उतरवाये भगवा दुपट्टे

डीएन संवाददाता

ताजमहल में बुधवार को भगवा रंग के रामनामी दुपट्टों को पहनकर पहुंची विदेशी मॉडल्स को सुरक्षा जांच के दौरान रोक दिया गया। सीआईएसएफ के जवानों ने इन दुपट्टों को उतरवाकर बाहर रखवा दिया आखिर क्यों पढ़िए यह रिपोर्ट..

विदेशी मॉडल का दुपट्टा उतारते हुए
विदेशी मॉडल का दुपट्टा उतारते हुए

आगरा: सारी दुनिया के देश भारत को एक ऐसे देश के रूप में जानते है जहां पर नारी को सम्मान की दृष्टि से देखा जाता है और उनकी पूजा की जाती है। लेकिन बुधवार को 34 देशों के मॉडल्स के साथ जिस प्रकार का व्यवहार हुआ है। वो हमारे देश के कल्चर से एकदम अलग है।  यह घटना आगरा की है। ताजमहल की प्रसिद्धि को सुनकर 34 देशों की मॉडल्स  वहां आयी थी। धूप से बचने के लिए मॉडल्स ने राम नाम के भगवा दुपट्टा ओढ़ रखे थे। वह दुपट्टा सुरक्षा के नाम पर उतरवा दिया गया।

गुरुवार को हिंदू संगठनों के कार्यकर्ता सड़क पर उतर आए। हिंदू जागरण मंच के जिलाध्यक्ष अमित चौधरी और महानगर अध्यक्ष जितेंद्र प्रताप सिंह के नेतृत्व में कार्यकर्ता माल रोड स्थित पुरातत्व विभाग के कार्यालय पर पहुंच गए। उन्होंने वहां जमकर नारेबाजी। 

हिंदू जागरण मंच के प्रदेश महामंत्री अविनाश राणा और प्रदेश मंत्री रवि शंकर ने अधीक्षण पुरातत्वविद् भुवन विक्रम को ज्ञापन सौंपते हुआ कहा कि विदेशी माडल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से प्रभावित होकर भारतीय संस्कृति के सम्मान प्रकट करते हुए भगवा दुपट्टे ओढ़े हुई थीं। ताजमहल में उनके साथ जो किया गया, यह भारतीय संस्कृति का अपमान है। विदेशी मेहमानों पर इसका क्या असर होगा। अधीक्षण पुरातत्वविद् ने मामले की जांच का आदेश दिया है।
जानकारी के मुताबिक दिल्ली में आयोजित हो रहे सुपर मॉडल इंटरनेशनल 2017 में 34 देशों की 46 मॉडल्स भाग लेने आईं है और बुधवार को ताजमहल का दीदार करने पहुंची थी।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार