आखिरकार 16 साल बाद आमिर खान को मिल ही गया एक पुरस्कार

डीएन ब्यूरो

आमिर खान को उनकी सुपरहिट फिल्म दंगल के लिए दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार से नवाजा गया। खास बात यह कि आमिर खान को ये अवॉर्ड संघ प्रमुख मोहन भागवत के हाथों मिला है।

मोहन भागवत  के हाथों अवार्ड लेते आमिर खान
मोहन भागवत के हाथों अवार्ड लेते आमिर खान

मुंबई: भारतरत्न लता मंगेशकर के परिवार द्वारा संचालित 75वें दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार के लिए इस साल आमिर खान को उनकी फिल्म ‘दंगल’ के लिए चुना गया। आमिर खान को ये अवॉर्ड संघ प्रमुख मोहन भागवत के हाथों मिलना दिलचस्प रहा। इस अवॉर्ड को स्वीकार किया जाना उनके असहिष्णिुता पर दिए गए बयान के बाद डैमेज कंट्रोल के रूप में देखा जा सकता है।

पुरस्कार मिलने के बाद आमिर ने कहा मैं आज जहां भी हूं इसका श्रेय मेरी सभी फिल्मों के लेखकों को जाता है। मैं यहां निर्देशकों और लेखकों के बेहतरीन काम की वजह से हूं। मैं उन सभी का शुक्रिया अदा करता हूं।

आमिर के अलावा क्रिकेटर कपिल देव और अपने दौर की मशहूर अभिनेत्री वैजयंती माला को मास्टर दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार से सम्मानित किया गया। कपिल देव को क्रिकेट जगत में उनके योगदान के लिए इस खास पुरस्कार से सम्मानित किया गया। वैजयंती माला को भी हिन्दी फिल्म इंडस्ट्री में उनकी विशेष उपलब्धि के लिए यह अवॉर्ड दिया गया।

हर साल मास्टर दीनानाथ मंगेशकर के सम्मान में अलग-अलग क्षेत्रों में बेहतरीन काम करने वालों को सम्मानित किया जाता हैं। जिसमें संगीत क्षेत्र, समाज सेवा, नाटक, साहित्य और सिनेमा के क्षेत्र से जुड़े लोग शामिल होते हैं।

 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार