यूपी में फिर से जहरीली शराब का कहर.. छह लोगों की मौत, कई बीमार

डीएन ब्यूरो

उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से जहरीली शराब पीने से छह लोगों की मौत हो गई है जबकि कई लोग बीमार पड़ गये हैं। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट..

फाइल फोटो
फाइल फोटो

कानपुर/लखनऊ: उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले के घाटमपुर थाना क्षेत्र में जहरीली शराब पीने से अभी तक छह लोगों की मृत्यु हो चुकी है जबकि कई लोग बीमार हैं। जिला प्रशासन ने उन्हें लखनऊ के संजय गांधी परास्नातक चिकित्सा संस्थान (एसजीपीजीआईएमएस) भेज दिया है। 

जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) अनंत देव ने बताया कि घाटमपुर क्षेत्र में परचून की दुकान से रविवार को खदरी गांव के कई लोगों ने शराब खरीदकर पी थी। उसके बाद कई लोग पहले बीमार हुये और सोमवार को इनमें से चार लोगों की मृत्यु हो गयी। कई अन्य पीड़ितों को कानपुर शहर के एलएलआर अस्पताल में दाखिल कराया गया जहां मंगलवार को दो और लोगों ने दम तोड़ दिया। उन्होंने बताया कि खदरी गांव के निवासियों ने आज परचून की दुकान और दूध डेयरी में तोड़फोड़ की। इसकी जानकारी मिलने पर बड़ी तादाद में पुलिसबल मौके पर पहुंचा और ग्रामीणों को समझा-बुझाकर शांत किया।

देव ने बताया कि इस मामले में अभी तक आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है और 10 लोग फरार हैं। आरोपियों में कुछ वकील और नेता भी शामिल हैं। गिरफ्तार लोगों से बड़ी मात्रा में अवैध शराब बरामद की गयी है। एसएसपी ने बताया कि घाटमपुर के गांवों में मुनादी कर लोगों को सचेत किया जा रहा है कि वे किसी परचून की दुकान से शराब न खरीदें और अगर कहीं ऐसी शराब बिक रही हो तो उसकी जानकारी पुलिस को दें। इस बीच, समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने जहरीली शराब से छह लोगों की मृत्यु पर दुख जताया है। उन्होंने आरोप लगाया कि शराब माफिया और सत्ता के गठजोड़ से लोगों की मृत्यु हो रही है और भारतीय जनता पार्टी की सरकार के दौर में आम लोगों की जान की कोई कीमत नहीं है। (वार्ता)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …